25.1 C
Ranchi
Monday, February 26, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeएजुकेशनअवसरSCI Recruitment 2023: शिपिंग कॉर्पोरेशन में 43 इंजीनियर पदों के लिए निकली वेकेंसी, जानें कैसे करें आवेदन

SCI Recruitment 2023: शिपिंग कॉर्पोरेशन में 43 इंजीनियर पदों के लिए निकली वेकेंसी, जानें कैसे करें आवेदन

शिपिंग कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया भर्ती 2023 के लिए इच्छुक उम्मीदवार आवेदन पत्र ऑफलाइन भरकर जमा कर सकते हैं. आवेदन करने का लास्ट डेट 11 दिसंबर, 2023 है.

SCI Recruitment 2023: शिपिंग कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (एससीआई) ने मास्टर मेरिनर्स और चीफ इंजीनियर के पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. आवेदन प्रक्रिया चल रही है. आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 11 दिसंबर, 2023 है. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट Shipindia.com के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे किसी भी पद के लिए आवेदन करने से पहले आधिकारिक अधिसूचना को ध्यान से एक बार जरूर देख लें.

कितनी है रिक्तियां

यह भर्ती अभियान 43 रिक्तियों को भरने के लिए चलाया जा रहा है, जिसमें मास्टर मेरिनर की भूमिका के लिए 17 रिक्तियां और मुख्य अभियंता के लिए 26 पद शामिल हैं.

आवश्यक योग्यता

उम्मीदवारों को मास्टर्स एफजी सीओसी/एमईओ क्लास I सीओसी प्राप्त करने के बाद कम से कम 3 साल का समुद्री समय पूरा करना चाहिए था, जिसमें से कम से कम 2 साल का समुद्री समय मास्टर या मुख्य अभियंता के मूल पद पर होना चाहिए। योग्यता प्रमाण पत्र भारत सरकार द्वारा जारी किया जाना चाहिए. उम्मीदवार के पास वैध योग्यता प्रमाणपत्र (सीओसी) होना चाहिए.

अधिकतम आयु सीमा

अधिकतम आयु सीमा 45 वर्ष होना चाहिए. आयु में ओबीसी-एनसीएल के लिए 3 वर्ष, एससी/एसटी के लिए 5 वर्ष और पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों प्रविष्टि: एससी / एसटी / ओबीसी-एनसीएल / पीडब्ल्यूबीडी / पूर्व सैनिकों के लिए 10 वर्ष की छूट होगी।के लिए आयु में छूट भारत सरकार के दिशानिर्देशों के अनुसार होगी.

किसे कितना मिलेगा वेतन

चयनित उम्मीदवारों का वेतन वरिष्ठ प्रबंधक (एसएम) ग्रेड ई5 (रु.80,000/- से रु. 2,20,000/-) की शुरुआत में तय किया जाएगा और उसके बाद मूल रैंक में नौकायन अनुभव में अंतर को ध्यान में रखा जाएगा. मास्टर या मुख्य अभियंता, उन्हें पिछले अवशोषण मामलों में दी गई वेतन वृद्धि (मूल वेतन का 3%) दी जाएगी, जो इस प्रकार है:

  • 3 साल से कम की समुद्री सेवा के लिए दो वेतन वृद्धि दी जाएगी.

  • 4 साल से कम की समुद्री सेवा के लिए तीन वेतन वृद्धि.

  • 5 साल से कम की समुद्री सेवा के लिए चार वेतन वृद्धि.

  • 5 साल या उससे अधिक की समुद्री सेवा के लिए पांच वेतन वृद्धि.

Also Read: Indian Navy Day 2023: भारतीय नौसेना में बनाना चाहते हैं अपना भविष्य, तो ऐसे बढ़ें आगे
कैसे करें अप्लाई

उम्मीदवारों को आवेदन पत्र (अनुलग्नक I) भरना होगा, आवश्यक दस्तावेजों की स्व-सत्यापित हार्ड प्रतियां संलग्न करनी होंगी और आवेदन को निम्नलिखित पते पर भेजना होगा:

डीजीएम (तट कार्मिक-द्वितीय)

शिपिंग कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड,

245, मैडम कामा रोड,

नरीमन पॉइंट, मुंबई,

पिन कोड: 400021

इसके अलावा आवेदन लिफाफे के ऊपर “वरिष्ठ प्रबंधक-ई5 के पद के लिए आवेदन” लिखा होना चाहिए. यदि लिफाफे पर आवश्यकता के अनुसार स्पष्ट रूप से लिखा हुआ नहीं है तो कोई जिम्मेदारी वहन नहीं की जाएगी.

Also Read: JEE Main 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन करने का आज आखिरी मौका, जल्द कर लें आवेदन

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें