22.1 C
Ranchi
Wednesday, February 21, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeकरियरAIBE 18 Exam के लिए जारी होगा एडमिट कार्ड, यहां जानें कैसे करें डाउनलोड

AIBE 18 Exam के लिए जारी होगा एडमिट कार्ड, यहां जानें कैसे करें डाउनलोड

बार काउंसिल ऑफ इंडिया (बीसीआई) एआईबीई 18 के एडमिट कार्ड 3 दिसंबर को शाम 5 बजे के बाद जारी करेगा. आधिकारिक वेबसाइट www.allindiabarexanation.com से डाउनलोड कर सकते हैं.

AIBE 18 Admit Card Released Date: बार काउंसिल ऑफ इंडिया (बीसीआई) ऑल इंडिया बार एग्जामिनेशन (एआईबीई) 18 के एडमिट कार्ड 2023, आज यानी 3 दिसंबर को शाम 5 बजे के बाद जारी करेगा. उम्मीदवार एआईबीई 18 प्रवेश पत्र आधिकारिक वेबसाइट www.allindiabarexanation.com से डाउनलोड कर सकते हैं. AIBE 18 परीक्षा 10 दिसंबर को आयोजित होने वाली है. AIBE XVII परीक्षा पेन और पेपर मोड में आयोजित की जाएगी.

कितने बजे होगा एडमिट कार्ड जारी

AIBE-18 के लिए प्रवेश पत्र 3 दिसंबर, 2023 को शाम 5:00 बजे के बाद डाउनलोड के लिए उपलब्ध होंगे. ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने अंतिम तिथि को या उससे पहले परीक्षा के लिए आवेदन किया था और आवेदन शुल्क का भुगतान किया था, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का लिंक और प्रक्रिया जल्द ही एक अन्य अधिसूचना में साझा की जाएगी.

कैसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड 

  • आधिकारिक वेबसाइट www.allindiabarexanation.com पर जाएं

  • होमपेज पर एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें

  • अपना लॉगिन विवरण दर्ज करें

  • एआईबीई 18 एडमिट कार्ड की जांच करें और भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंट लें.

Also Read: Election Result से जुड़े कुछ रोचक तथ्य, क्या जानते हैं आप?
AIBE क्या है

AIBE का फुल फॉर्म ऑल इंडिया बार एग्जामिनेशन है. यह एक प्रमाणन परीक्षा है जो बार काउंसिल ऑफ इंडिया (बीसीआई) द्वारा वर्ष में दो बार आयोजित की जाती है. एआईबीई प्रश्न पत्र कानून के मुख्य विषयों पर आधारित है जैसे – संवैधानिक कानून, आईपीसी, सीआरपीसी, आईईए, पीआईएल, प्रशासन, सर्वोच्च सुप्रीम कोर्ट के फैसले, पेशेवर नैतिकता आदि. एआईबीई परीक्षा उन कानून स्नातकों के लिए मानक निर्धारित करती है जो इसकी तलाश में हैं. भारत में वकालत का अभ्यास करें. एआईबीई परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवारों को प्रैक्टिस सर्टिफिकेट (सीओपी) से सम्मानित किया जाता है. सीओपी होने से ऐसे उम्मीदवार भारत में कानून का अभ्यास करने के लिए पात्र हो जाते हैं.

Also Read: CLAT 2024 की परीक्षा आज, सेंटर पर जाने से पहले जान लें यह जरूरी बातें

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें