37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Amazon, Netflix जैसों से मुकाबले के लिए Free Video Service शुरू करेगी Flipkart

नयी दिल्ली : वालमार्ट (Walmart) के स्वामित्व वाली ई-वाणिज्य कंपनी (e commerce company) फ्लिपकार्ट ग्राहकों को अपने साथ जोड़े रखने के लिए अब वीडियो सेवा शुरू करेगी. कंपनी ने सोमवार को इसकी जानकारी दी. कंपनी ने बताया कि ‘फ्लिपकार्ट वीडियो’ (flipkart video) पर भारतीय भाषाओं में लघु फिल्में (short films), फीचर फिल्में (feature films) और […]

नयी दिल्ली : वालमार्ट (Walmart) के स्वामित्व वाली ई-वाणिज्य कंपनी (e commerce company) फ्लिपकार्ट ग्राहकों को अपने साथ जोड़े रखने के लिए अब वीडियो सेवा शुरू करेगी. कंपनी ने सोमवार को इसकी जानकारी दी.

कंपनी ने बताया कि ‘फ्लिपकार्ट वीडियो’ (flipkart video) पर भारतीय भाषाओं में लघु फिल्में (short films), फीचर फिल्में (feature films) और धारावाहिक कड़ियां (serial episodes) उपलब्ध होंगी.

कंपनी विभिन्न मनोरंजन सामग्री निर्माताओं से अपनी वीडियो लाइब्रेरी (video library) बढ़ाने के लिए बातचीत कर रही है. कंपनी की कोशिश नये 20 करोड़ इंटरनेट उपयोगकर्ताओं तक पहुंचने की है.

फ्लिपकार्ट वीडियो की प्रतिस्पर्धा उसकी प्रतिद्वंदी कंपनी अमेजन से होगी, जो अपनी ‘प्राइम’ (Amazon Prime) सदस्यता के तहत ग्राहकों को पहले से ऑनलाइन वीडियो और संगीत सेवा उपलब्ध करा रही है.

हालांकि, अमेजन प्राइम के लिए ग्राहकों को एक निश्चित शुल्क 999 रुपये वार्षिक या 129 रुपये मासिक देना होता है जबकि फ्लिपकार्ट वीडियो सेवा पर विज्ञापन होंगे लेकिन उपयोगकर्ताओं के लिए यह सेवा मुफ्त उपलब्ध होगी.

इसके अलावा कंपनी को इस क्षेत्र में पहले से मौजूद नेटफ्लिक्स (Netflix) और हॉटस्टार (Hotstar), जी5 (Zee 5), सोनी लिव (Sony LIV), ऑल्ट बालाजी (Alt Balaji), टीवीएफ प्ले (TVF play) और एमएक्स प्लेयर (MX Player) जैसे कई अन्य मंचों से भी कड़ी प्रतिस्पर्धा मिलेगी.

फ्लिपकार्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी कल्याण कृष्णमूर्ति ने कहा, हम इसमें बहुत निवेश करे रहे हैं. हम चाहते हैं कि खरीदारी के अलावा उपयोक्ता मंच पर (एेप पर) और समय बिताये. हम मनोरंजन सामग्री का उपयोग लोगों को मंच पर बनाए रखने के तौर पर करेंगे. हम एक ई-वाणिज्य मंच बने रहेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें