जियाे का नया धमाकाः मुफ्त डाटा आैर वाॅयस काॅल देने के बाद अब केवल 500 रुपये में मोबाइल

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

नयी दिल्लीः पिछले साल सितंबर महीने में दूरसंचार क्षेत्र में क्रांतिकारी कदम उठाते हुए रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी की जियो की आेर से मोबाइल ग्राहकों को मुफ्त में इंटरनेट डाटा आैर वाॅयस काॅल की सुविधा देने के बाद अब 500 रुपये में मोबाइल फोन लाने की योजना है. मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार, रिलायंस अपना 4जी VoLTE फीचर फोन इसी महीने लॉन्च कर सकता है. बताया जा रहा है कि जियो की आेर से इस फोन की कीमत महज 500 रुपये रखी जायेगी. कहा यह भी जा रहा है कि अगर कंपनी की आेर से कुछ एेसा किया जाता है, तो भारत के मोबाइल बाजार में एक बार फिर भूचाल आ जायेगा. इससे पहले भी रिलायंस ने जियो और 'धन धना धन' के ऑफर जरिये बाजार में जमकर धमाल मचाया है.

इकॉनोमिक टाइम्स की खबर के मुताबिक, 21 जुलाई को रिलायंस इंडस्ट्री की सालाना आम बैठक होना है. उसी दौरान इस फोन को लॉन्च किया जा सकता है. इसी मौके पर रिलायंस जियो अपने नये टैरिफ प्लान का ऐलान भी कर सकती है. गौरतलब है कि मुकेश अंबानी की इस कंपनी ने 11 अप्रैल को धना धन धन ऑफर की घोषणा की थी, जो अब खत्म होने जा रहा है. रिलायंस के इस फोन का फायदा बेहद सस्ता फीचर फोन देकर 2जी सेवा का लाभ उठा रहे ग्राहकों को सीधे 4जी सेवा उपलब्ध करायेगी. रिलायंस जियो इस एक फीचर फोन पर करीब 975 रुपये तक की छूट दे रही है.

खबरों की मानें तो, रिलायंस जियो ने ऐसे करीब दो करोड़ फीचर फोन का ऑर्डर दिया है. जुलाई में इन फोन की पहली खेप मिल जायेगी. इस तरह रिलायंस जियो की नजर अब भारत के करोड़ों ऐसे उपभोक्ता हैं, जो महंगे स्मार्टफोन के चलते 2जी सेवा का ही उपयोग कर रहे हैं. जियो के फीचर फोन आने से स्मार्टफोन खरीदने वाले उपभोक्ताआें की संख्या में कमी आने की उम्मीद है.

वहीं, रिलायंस जियो अपने ग्राहकों को लॉन्च के वक्त से ही बहुत ही कम कीमत में डाटा और अनलिमिटेड कॉल सर्विस मुहैया करा रहा है. कहा जा रहा है कि जैसे ही अब जियो समर सरप्राइज ऑफर और जियो धन धना धन ऑफर खत्म होने की कगार पर है. अब ग्राहकों को सेवाओं का लाभ लेने के लिए हर महीने रिचार्ज कराना होगा. इस बीच कंपनी ने एक नया ऑफर पेश किया है, जिसमें ग्राहकों को 4G डाटा का लाभ दिया जायेगा, लेकिन ये प्लान केवल JioFi यूजर्स के लिए ही है.

इस ऑफर के तहत ग्राहकों को नया JioFi और नया सिम लेने पर 224GB डेटा दिया जायेगा. ग्राहकों को 99 रुपये वाले प्राइम सब्सक्रिप्शन के लिए साइन अप करना होगा. उसके बाद उस एक ऑफर को सेलेक्ट करना होगा, जिसमें ऑफर दिया जायेगा. इसके बेसिक पैक में 149 रुपये में रिचार्ज करने पर ग्राहकों को 12 रिचार्ज सायकल के लिए हर महीने 2GB डाटा दिया जाता है. यानी 149 रुपये वाले इस पैक में ग्राहकों को 24GB डेटा हर साल मिलेगा, जबकि स्टैंडर्ड जियो प्राइम उपभोक्ताआें को 149 रुपये में 28 दिन के लिए केवल 2GB डाटा मिलेगा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें