39.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सूरत अग्निकांड: चीख-पुकार के बीच बच्चों की जान बचाता रहा #Ketan, लोगों ने बताया हीरो

अहमदाबाद : सूरत के एक चार मंजिला बिल्डिंग तक्षशिला आर्केड में शुक्रवार दोपहर आग लगने से एक कोचिंग क्लास के कम से कम 20 लोगों की मौत हो गयी. इनमें से कुछ की इमारत से कूदने की वजह से तो कुछ की दम घुटने से मौत हुई. टीवी चैनलों पर दिखाये जा रहे वीडियो में […]

अहमदाबाद : सूरत के एक चार मंजिला बिल्डिंग तक्षशिला आर्केड में शुक्रवार दोपहर आग लगने से एक कोचिंग क्लास के कम से कम 20 लोगों की मौत हो गयी. इनमें से कुछ की इमारत से कूदने की वजह से तो कुछ की दम घुटने से मौत हुई. टीवी चैनलों पर दिखाये जा रहे वीडियो में आग का भयानक मंजर नजर आया और छात्र आग से बचने के लिए तीसरी और चौथी मंजिलों से कूदते नजर आए. इस वीडियो में एक ऐसा शख्‍स भी नजर आया जो इन छात्रों की मदद करता दिखा. जी हां, उस शख्‍स का नाम केतन है जो ट्विटर पर ट्रेंड भी कर रहा है और लोग उसकी हिम्मत की दाद दे रहे हैं.

केतन जोरवडिया ने चौथी और तीसरी मंजिल के बीच झूलते हुए दो लड़कियों को बचाया. इन लड़कियों ने चौथी मंजिल की छत से छलांग लगायी जिसके बाद दमकलकर्मियों ने तीनों को बचाया. केतन ने बताया कि दोनों बच्चियों छलांग मारने में डर रही थीं. मैंने उन्हें पकड़कर दमकलकर्मियों तक पहुंचाने का काम किया. केतन ने हादसे के बारे में जानकारी दी और कहा कि वहां पर चारो ओर धुआं-धुआं था. मुझे नहीं पता था कि क्या करना चाहिए… मैंने एक सीढ़ी की मदद से पहले बच्चों को वहां से निकालने की कोशिश की. इस तरह 8 से 10 लोगों को बचाने में मैं सफलता पायी.

उन्होंने बताया कि बाद में मैंने दो और छात्रों को बचाया. फायर ब्रिगेड की गाड़ी करीब 40-45 मिनट बाद घटनास्थल पर पहुंची. आग लगने के बाद एक अन्य शख्‍स भी था जो चाहता था कि बच्चों को किसी भी तरह बचा लिया जाए. उस शख्‍स का नाम है जतिन नकरानी… जब इमारत में आग लगी, उस वक्त डिजाइन संस्थान के 25 साल के निदेशक जतिन नकरानी वहीं मौजूद थे. उन्होंने फौरन क्लास खाली कराने का काम किया. उन्होंने ऐसा करके पांच बच्चों को बचाया. दो और बच्चों को बचाने का प्रयास करते हुए वे ऊपर की मंजिल पर पहुंचे. उनका प्रयास तो सफल रहा लेकिन गिरकर वह खुद घायल हो गये. फिलहाल उनका महावीर अस्पताल में इलाज चल रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें