38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आइआइटी पटना का दीक्षांत समारोह आज, राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश विद्यार्थियों को करेंगे सम्मानित

पटना : आइआइटी पटना का सातवां दीक्षांत समारोह छह अगस्त को आयोजित होगा. समारोह के मुख्य अतिथि राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश होंगे. समारोह के विशिष्ट अतिथि आइआइटी मुंबई के पूर्व निदेशक प्रो देवांग वी खाखर होंगे. छात्रों को उजला कुर्ता पायजामा तथा छात्राओं को उजला सलवार कमीज ड्रेस कोड तय किया गया है. साथ में […]

पटना : आइआइटी पटना का सातवां दीक्षांत समारोह छह अगस्त को आयोजित होगा. समारोह के मुख्य अतिथि राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश होंगे. समारोह के विशिष्ट अतिथि आइआइटी मुंबई के पूर्व निदेशक प्रो देवांग वी खाखर होंगे.
छात्रों को उजला कुर्ता पायजामा तथा छात्राओं को उजला सलवार कमीज ड्रेस कोड तय किया गया है. साथ में कोल्हापुरी चप्पल भी पहनकर आना है. दीक्षांत समारोह के पूर्व संध्या पर रिहर्सल का आयोजन किया गया. रिहर्सल में बीटेक पास आउट स्टूडेंट्स शामिल हुए. रिहर्सल करीब देर शाम तक चला. इसके बाद बाकी तैयारियां देर रात होती रही. दीक्षांत समारोह सुबह 10 बजे से शुरू होगा. इसमें बीटेक, एमएससी, एमटेक तथा पीएचडी के पासआउट स्टूडेंट्स को डिग्री दी जायेगी.
दीक्षांत समारोह में गोल्ड मेडल दिया जायेगा. इनकी नाम की घोषणा अभी नहीं की गयी है. समारोह में बीटेक के स्टूडेंट्स में से एक छात्र को प्रेसिडेंट ऑफ इंडिया गोल्ड मेडल दिया जायेगा. पांच स्टूडेंट्स को इंस्टीट्यूट सिल्वर मेडल, छह स्टूडेंट्स को इंस्टीट्यूट प्रोफिशिएंसी प्राइज, तथा केदारनाथ दास मेमोरियल अवार्ड एक स्टूडेंट को दिया जायेगा. इसके तहत 10 हजार रुपये भी दिये जायेंगे.
एक छात्र को मिलेगा आर्यभट्‌ट गोल्ड मेडल : एमएससी के छात्रों में से एक छात्र को आर्यभट्‌ट गोल्ड मेडल प्रदान किया जायेगा. तीन स्टूडेंट्स को को इंस्टीट्यूट सिल्वर मेडल देगी.
उसी तरह से एमटेक के छात्रों में से एक को चेयरमैंस गोल्ड मेडल, आठ स्टूडेंट्स को इंस्टीट्यूट सिल्वर मेडल तथा आठ को इंस्टीट्यूट प्रोफिशिएंसी प्राइजेज प्रदान किया जायेगा. आइआइटी पटना के प्रोफेसर इंचार्ज पब्लिक रिलेशन ऑफिसर प्रो सम्राट मंडल ने बताया कि सारे अवार्ड पिछले साल की तरह ही इस बार भी दिया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें