28.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

उदासीनता से कोइलवर राजवाहा बना कूड़ेदान

संदेश : प्रशासनिक निष्क्रियता के कारण इन दिनों संदेश प्रखंड मुख्यालय से जिला मुख्यालय को जोड़नेवाली सड़क हो या थाना प्रखंड जानेवाली सड़क बुरी तरह से अतिक्रमण की चपेट में है. वैसे तो प्रखंड के कोरी बाजार सहित अगिआंव के अजीमाबाद बाजार में अतिक्रमण का आलम यह है कि गुजरते वक्त लोगों को काफी कठिनाइयों […]

संदेश : प्रशासनिक निष्क्रियता के कारण इन दिनों संदेश प्रखंड मुख्यालय से जिला मुख्यालय को जोड़नेवाली सड़क हो या थाना प्रखंड जानेवाली सड़क बुरी तरह से अतिक्रमण की चपेट में है. वैसे तो प्रखंड के कोरी बाजार सहित अगिआंव के अजीमाबाद बाजार में अतिक्रमण का आलम यह है कि गुजरते वक्त लोगों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है.

ज्ञातव्य हो कि कोइलवर राजवाहा से सटी जमीन पर लगायी गयी गुमटी एवं दुकानों को संदेश एवं अजीमाबाद बाजार से हटवाकर नासरीगंज-सकड्ड़ी सड़क के निर्माण कार्य को करवाया गया. अभी सड़क का निर्माण कार्य कुछ अधूरा रह गया है. पुनः एक बार कुछ दुकानदारों द्वारा अतिक्रमण करना शुरू कर दिया गया है.
संदेश चौक से थाना एवं प्रखंड कार्यालय जानेवाली सड़क पर कोइलवर राजवाहा के चाट नहर के किनारे दोनों किनारों पर दुकानदारों के द्वारा झोंपड़ीनुमा दुकान लगाकर अतिक्रमण इस कदर कर दिया गया है कि कभी-कभी प्रशासन एवं पुलिस वाहन को आपातकालीन स्थिति में निकलना मुश्किल से हो जाता है.
वहीं मीट-मछली की दुकान आये दिन सड़कों के किनारे लगाये जाने से खरीदारों की काफी भीड़ बढ़ जाती है, जिससे सड़क से लोगों को गुजरने में काफी परेशानी होती है. वैसे में प्रशासन एवं पुलिस वाहन को बहुत ही मुश्किल से निकलना पड़ता है.
साथ ही कोइलवर राजवाहा पूरे बाजार का कूड़ादान बन गया है, जिसमें संदेश सहित अजीमाबाद बाजार के दुकानदारों के द्वारा अपनी-अपनी दुकानों का कूड़ा कचरा नहर में फेंके जाने से नहर पूरा भर गया है. कोइलवर राजवाहा संदेश-अजीमाबाद बाजार पर कूड़ादान के लिए सेफ जोन बनकर रह गयी है. यह सब कुछ प्रशासन की आंखों के सामने प्रतिदिन हो रहा है, लेकिन प्रशासन मूकदर्शक बना रहता है.
बाजार की दुकानों के कूड़े-कचरे फेंके जाते हैं राजवाहा में
दुकानदारों के अतिक्रमण से सड़क बनी संकीर्ण
बाजार-हाट करनेवालों को आने-जाने में होती है परेशानी
सड़क का निर्माण कार्य कुछ अधूरा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें