28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बोकारो : लुगु के टूटीझरना जंगल में नदी पार कर रहे थे नक्‍सली, पुलिस ने घेरा, हुई मुठभेड़

महुआटांड़ : दनिया में शुक्रवार रात नक्सली मिथिलेश सिंह दस्ते द्वारा बड़ी घटना को अंजाम दिये जाने के बाद सुरक्षा बलों की लुगु की घेराबंदी कर चलाये जा रहे सर्च ऑपरेशन के दौरान शनिवार की दोपहर बाद टूटीझरना जंगल में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है. पुलिस बल जब सर्च अभियान के दौरान […]

महुआटांड़ : दनिया में शुक्रवार रात नक्सली मिथिलेश सिंह दस्ते द्वारा बड़ी घटना को अंजाम दिये जाने के बाद सुरक्षा बलों की लुगु की घेराबंदी कर चलाये जा रहे सर्च ऑपरेशन के दौरान शनिवार की दोपहर बाद टूटीझरना जंगल में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है. पुलिस बल जब सर्च अभियान के दौरान टूटीझरना जंगल की ओर कूच कर रहे थे, इसी समय नक्सलियों का दस्ता बोकारो नदी पार कर रहा था.

पुलिस-नक्सलियों के बीच दूरी थी. पुलिस को देख नक्सली पीछे की ओर भागने लगे और फायर करना शुरू कर दिया. फायर करते हुए उसी दिशा में भागने लगे, जिधर से नक्सली आगे जा रहे थे. जवाब में सुरक्षा बलों ने भी गोलियां दागनी शुरू कर दी. दोनों ओर से कई राउंड गोलियां चली है. हालांकि, अभी कोई सफलता पुलिस को हाथ नहीं लगी है.

मुठभेड़ वाले इलाके का जायजा लेने के बाद ही कुछ साफ हो पायेगा. मुठभेड़ की पुष्टि एएसपी अभियान ने की है. इस मुठभेड़ के बाद बोकारो पुलिस ने लुगु को एक प्रकार से छावनी में तब्दील कर दिया है. बड़ी संख्या में जवान लुगु की घेराबंदी में जुटे हैं. वहीं, जरूरत पड़ने पर अतिरिक्त बल मंगा लिया गया है और ललपनिया क्षेत्र में कैंप कराया जा रहा है.

विदित हो कि लुगु का टूटीझरना, लालगढ़, चोरपनिया, डाकासाड़म नक्सलियों के मूवमेंट का मोस्ट फेवरेट कॉरिडोर है. पुलिस भी इन जगहों को हार्ड रेड कॉरिडोर कहती है. कई दफे उक्त स्थानों से पुलिस ने बीते दिनों नक्सलियों के बंकर, समान आदि बरामद कर चुकी है. कई बार आमने-सामने तक की स्थिति भी बनी है. असल में उक्त स्थानों की विषम और विहंगम भौगोलिक स्थिति नक्सलियों को छिपने में मदद करती है.

जिस कारण से यह इलाका नक्सलियों के लिए दशकों से बसेरे के रूप में जाना जाता है. बता दें कि पिछली दफे झुमरा जोन में अमन पहाड़ी की घोर तलहटी रजडेरवा के पास पुलिस-नक्सली मुठभेड़ हुई थी. यह घटना इसी वर्ष 2 जनवरी को हुई थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें