27.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

उज्ज्वला दीदी सम्मेलन : गुमला में मुख्यमंत्री रघुवर दास बोले, मजदूरी भुगतान में झारखंड अव्वल

गुमला : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा है कि झारखंड मनरेगा में समय पर मजदूरों को मजदूरी उपलब्ध कराने वाला देश का पहला राज्य है. ग्रामीण विकास विभाग बधाई के पात्र है. यह मजदूरों के प्रति विभाग की संवेदनशीलता को दर्शाता है. सीएम मंगलवार को दिन भर गुमला में रहे. वे गुमला में तीन कार्यक्रमों […]

गुमला : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा है कि झारखंड मनरेगा में समय पर मजदूरों को मजदूरी उपलब्ध कराने वाला देश का पहला राज्य है. ग्रामीण विकास विभाग बधाई के पात्र है. यह मजदूरों के प्रति विभाग की संवेदनशीलता को दर्शाता है.
सीएम मंगलवार को दिन भर गुमला में रहे. वे गुमला में तीन कार्यक्रमों में भाग लिये. परमवीर अलबर्ट एक्का स्टेडियम में आयोजित दक्षिणी छोटानागपुर प्रमंडल स्तरीय उज्ज्वला दीदी सम्मेलन में सीएम ने कहा कि 2014 में व्यापार सुगमता मामले में झारखंड का स्थान 29वां था. आज हम चौथे स्थान पर हैं.
यह सब राज्य की जनता के सहयोग से संभव हुआ. अब हम पूरे देश में झारखंड का परचम लहराने की ओर अग्रसर हैं. सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 सितंबर को रांची आ रहे हैं. देश भर में 467 एकलव्य स्कूलों की आधारशिला रखेंगे. इसमें झारखंड के लिए 14 एकलव्य स्कूल हैं. आदिवासी बहुल क्षेत्र में कौशल केंद्र, आइटीआइ, नर्सिंग कॉलेज प्रारंभ करने की योजना है.
राज्य के किसानों सहित गुमला जिले के 90 हजार किसानों कृषि आशीर्वाद की दूसरी किस्त दुर्गा पूजा से पहले मिलेगी.60 योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास : मुख्यमंत्री ने सम्मेलन के दौरान 322 करोड़ की 60 योजनाओं का उदघाटन व शिलान्यास किया. 205.56 करोड़ की 23 योजनाओं का उद्घाटन और 116.67 करोड़ की 37 योजनाओं का शिलान्यास किया गया. वहीं 31.87 करोड़ परिसंपत्तियों का वितरण लाभुकों के बीच किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें