28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सख्ती : सांसद की स्कॉर्पियो पर लगी थी काली फिल्म, विधायक जी बाइक पर पीछे बैठे थे बिना हेलमेट, कटा चालान

पटना : नये ट्रैफिक नियमों का पालन कराने के लिए शुरू किये गये मेगा चेकिंग अभियान के दूसरे चरण में पहले दिन खासी सख्ती रही. शहर के चार मेगा प्वाइंट सहित 65 जगहों पर चले जांच अभियान में देर शाम तक 740 वाहनों का चालान काटा गया और करीब आठ लाख रुपये का जुर्माना वसूला […]

पटना : नये ट्रैफिक नियमों का पालन कराने के लिए शुरू किये गये मेगा चेकिंग अभियान के दूसरे चरण में पहले दिन खासी सख्ती रही. शहर के चार मेगा प्वाइंट सहित 65 जगहों पर चले जांच अभियान में देर शाम तक 740 वाहनों का चालान काटा गया और करीब आठ लाख रुपये का जुर्माना वसूला गया.
सांसद-विधायक से लेकर सरकारी अधिकारियों की गाड़ियों का भी चालान कटा. इ-रिक्शा चला रहे दो नाबालिग लड़कों को भी पकड़ा गया. इनमें से एक पर 32 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया, जबकि दूसरे इ-रिक्शे में नंबर प्लेट नहीं रहने से उसे डीटीओ के पास कानूनी कार्रवाई के लिए भेजा गया है. साथ ही दोनों नाबालिगों के अभिभावकों को भी बुलाया गया है.
नाबालिग होने की वजह से 25 हजार रुपये व अन्य कागजात नहीं होने पर सात हजार रुपये सहित कुल 32 हजार रुपये का जुर्माना लगा. पटना म्यूजियम के पास शिवहर के जिला प्रशासन की गाड़ी (बीआर 55 पी- 0148) और केंद्र सरकार का बोर्ड लगी एक गाड़ी (बीआर01पीजी- 6366) के शीशे पर काली फिल्म लगी होने की वजह से जुर्माना लिया गया. बिहार राज्य हस्तकरघा बुनकर सहयोग संघ लिमिटेड के चेयरमैन और सूचना मानवाधिकार के जिलाध्यक्ष की गाड़ी के चालक द्वारा सीट बेल्ट नहीं लगाये जाने पर उनका भी चालान काटा गया.
पिछले सवार के हेलमेट पर रहा फोकस : अभियान के दौरान वाहनों के कागजात के बजाय हेलमेट व सीट बेल्ट पर अधिक फोकस रहा. खासकर दोपहिया वाहन चालक के पीछे बैठे सवार द्वारा हेलमेट नहीं लगाये जाने पर बड़ी संख्या में जुर्माना वसूला गया. विशेष अभियान के दूसरे चरण के पहले दिन प्रमंडलीय आयुक्त आनंद किशोर ने कारगिल चौक और बिहार म्यूजियम के पास चल रहे अभियान का निरीक्षण किया.
उनके साथ ट्रैफिक एसपी डी अमरकेश व डीटीओ के अधिकारी भी मौजूद रहे. मेगा वाहन जांच का यह अभियान 30 सितंबर तक चलेगा. आयुक्त ने कहा कि बाइक पर पीछे बैठने वाला शख्स अगर हेलमेट नहीं लगाता है तो जुर्माना तो लगेगा ही, तीन महीने के लिए लाइसेंस को सस्पेंड कर दिया जायेगा. जुर्माना नहीं अदा करने वाले वाहनों को जब्त कर गांधी मैदान में रखा गया है.
मेगा वाहन जांच : दूसरे चरण के पहले दिन 740 वाहनों का कटा चलान
सांसद पर 500, विधायक पर 1000 का जुर्माना
डाकबंगला चौराहे के पास अररिया के सांसद प्रदीप सिंह की स्कॉर्पियो पर काली फिल्म लगी होने की वजह से 500 का जुर्माना लगाया गया, वहीं बाइक पर पीछे बिना हेलमेट पहने बैठे कांग्रेस विधायक अबिदुर रहमान से Rs 1000 का जुर्माना वसूला गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें