23.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पटना : कांग्रेस ने उठायी श्री बाबू को भारतरत्न देने की मांग

पटना : बिहार कांग्रेस के नेताओं ने राज्य के पहले मुख्यमंत्री श्रीकृष्ण सिंह को भारत रत्न देने की मांग उठायी है. रविवार को सदाकत आश्रम कांग्रेस कार्यालय में प्रदेश कांग्रेस अभियान समिति के अध्यक्ष व सांसद डाॅ अखिलेश सिंह ने संवाददाता सम्मेलन कर अपनी बात रखीं. उन्होंने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक स्वागत योग्य कदम है, […]

पटना : बिहार कांग्रेस के नेताओं ने राज्य के पहले मुख्यमंत्री श्रीकृष्ण सिंह को भारत रत्न देने की मांग उठायी है. रविवार को सदाकत आश्रम कांग्रेस कार्यालय में प्रदेश कांग्रेस अभियान समिति के अध्यक्ष व सांसद डाॅ अखिलेश सिंह ने संवाददाता सम्मेलन कर अपनी बात रखीं. उन्होंने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक स्वागत योग्य कदम है, लेिकन कहीं ऐसा तो नहीं कि चुनाव को देखकर यह कराया जा रहा है.
श्री बाबू स्वतंत्रता आंदोलन में अग्रणी पंक्ति में भाग लेने वालों में से थे. बिहार के विकास में उनका काफी योगदान है. उन्हीं के प्रयास से पहली बार देवघर के मंदिरों में दलितों को प्रवेश मिला था. आम जनता का ख्याल रख अब उन्हें भारत रत्न मिलना चाहिए. उन्होंने कहा कि कांग्रेस वर्ष 2000 से श्री बाबू की जयंती मनाती आयी है.
इस बार भी बीपीसीसी और जयंती आयोजन समिति मिल कर श्री बाबू की जयंती मिलर हाइस्कूल मैदान में मनाने का काम करेगी. उन्होंने कहा कि आमंत्रण यात्रा में राज्य के 26 जिलों में दौरा किया है. अभी मुजफ्फरपुर से आ रहे हैं.
कार्यक्रम में आनंद शर्मा सहित कांग्रेस के देश स्तर के नेता भाग लेंगे, जबकि हरियाणा चुनाव में व्यस्त रहने के कारण गुलाम नबी आजाद व तारिक अनवर जैसे नेता कार्यक्रम में नहीं आ सकेंगे. वहीं, शक्ति सिंह गोहिल सहित राज्य के सभी कांग्रेस नेता कार्यक्रम में भाग लेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें