35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लक्ष्मीपुर में महिलाओं ने अवैध शराब के ठेके तोड़े

मालदा : अवैध शराब के बढ़ रहे कारोबार के खिलाफ महिलाओं का गुस्सा दिनोंदिन तेज होता जा रहा है. इसी क्रम में शराबियों के माहौल से तंग आकर एक बार फिर मालदा जिले में इंगलिशबाजार थानांतर्गत लक्ष्मीपुर गांव की महिलाओं ने रविवार को लाठी-सोटा लेकर शराब के ठेकों को तोड़ दिये. हालांकि पुलिस ने इस […]

मालदा : अवैध शराब के बढ़ रहे कारोबार के खिलाफ महिलाओं का गुस्सा दिनोंदिन तेज होता जा रहा है. इसी क्रम में शराबियों के माहौल से तंग आकर एक बार फिर मालदा जिले में इंगलिशबाजार थानांतर्गत लक्ष्मीपुर गांव की महिलाओं ने रविवार को लाठी-सोटा लेकर शराब के ठेकों को तोड़ दिये. हालांकि पुलिस ने इस जनकार्रवाई पर किसी तरह की प्रतिक्रिया नहीं देनी चाही लेकिन उन्होंने इस मामले में जांच शुरु कर दी है.

वहीं, जिला परिषद के सदस्य स्वपन मिश्र का कहना है कि महिलाओं ने उचित कदम उठाया है. वे पुलिस से विशेष निगरानी करने के लिये कहेंगे ताकि इलाके में अवैध शराब के धंधे पर रोक लगे. इससे परिवेश नष्ट हो रहा है. जिला पुलिस ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया देनी नहीं चाही. मालदा शहर से आठ किमी की दूरी पर अवस्थित है लक्ष्मीपुर गांव. इस गांव की आबादी करीब 10 हजार है.
यहां के अधिकतर लोग या तो श्रमिक हैं या किसान. कुछ दिनों से गांव में शराब का अवैध कारोबार बढ़ गया है. आरोप है कि इस अवैध कारोबार के चलते गांव में शाम के बाद महिलाओं का निकलना मुश्किल हो गया था. इलाके में समाज विरोधी गतिविधियां बढ़ गयी हैं. शराब का सेवन करने से घर घर में अशांति और हिंसा का वातावरण बन गया है जिसकी सबसे अधिक शिकार महिलायें, बच्चे और बुजुर्ग हो रहे हैं.
महिलाओं का आरोप है कि प्रशासन को इसकी शिकायत करने से भी कोई लाभ नहीं होता देख उन्होंने यह कदम उठाया. एक वर्ग का तो आरोप है कि इस अवैध कारोबार में प्रशासन का एक हिस्सा संलिप्त है. आज महिलाओं ने प्रमिला वाहिनी के बैनर तले छह ठेक तोड़ डाले. आरोप है कि कम उम्र के लड़के भी नशे के आदी हो रहे थे. अधिकतर मजदूर अपनी कमाई का ज्यादतर हिस्सा शराब में उड़ा रहे हैं जिससे परिवार को उसका खमियाजा भुगतना पड़ता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें