28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Jharkhand : नक्सलियों ने कुंदा में की पोस्टरबाजी, दी यह धमकी

चतरा : झारखंड के चतरा जिला में छठ से पहले नक्सलियों ने पोस्टरबाजी की है. तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति कमेटी (टीएसपीसी) के नक्सलियों ने कुंदा थाना क्षेत्र के इचातु गांव में स्कूल के पास पोस्टर साटा है. टीएसपीसी के नक्सलियों ने आरोप लगाया है कि गांव के लोग वनकर्मी और पुलिस के साथ मिलकर जंगलों में […]

चतरा : झारखंड के चतरा जिला में छठ से पहले नक्सलियों ने पोस्टरबाजी की है. तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति कमेटी (टीएसपीसी) के नक्सलियों ने कुंदा थाना क्षेत्र के इचातु गांव में स्कूल के पास पोस्टर साटा है. टीएसपीसी के नक्सलियों ने आरोप लगाया है कि गांव के लोग वनकर्मी और पुलिस के साथ मिलकर जंगलों में अफीम की खेती करते हैं. इसे बंद जल्द से जल्द बंद करने की सख्त हिदायत नक्सलियों ने दी है.

मार्क्सवाद-लेनिनवाद और माओ त्से तुंग जिंदाबाद के स्लोगन के साथ कई गांवों में ऐसे पोस्टर लगाये गये हैं. इससे लोगों में दहशत का माहौल है. नक्सलियों ने ग्रामीणों से कहा है कि अफीम तस्कर, चोर, गुंडा, बदमाश को ग्रामीण जनता मार भगाये. वहीं, एक वनकर्मी ने कहा है कि कुछ दिनों पहले एक वनपाल को नक्सलियों ने बंधक बना लिया था. उससे कहा था कि अफीम की खेती बंद नहीं होनी चाहिए.

वनकर्मी के मुताबिक, वनपाल को नक्सलियों ने जंगलों में बंधक बना रखा था. इस दौरान वनपाल से नक्सलियों ने कहा कि अफीम की खेती बंद करके लोगों को तंग-तबाह मत करो. उन्हें पोस्ते की खेती करने से रोका, तो इसके गंभीर परिणाम भुगतने होंगे. वनपाल ने काफी आरजू-मिन्नतें कीं, तब जाकर नक्सलियों ने उसे छोड़ा. नक्सलियों की इस हरकत से ग्रामीण और वनकर्मी दोनों में डर का माहौल है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें