27.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आजादी के 70 साल बाद सिख जायेंगे करतारपुर, आज पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन

नयी दिल्ली : आजादी मिलने के करीब सात दशकों के बाद सिख श्रद्धालु पाकिस्तान स्थित ऐतिहासिक गुरुद्वारा करतारपुर साहिब में मत्था टेक पायेंगे. श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व पर पाकिस्तान स्थित करतारपुर साहिब के दर्शन करने के लिए बना करतारपुर कॉरिडोर शनिवार से खुल जायेगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को करतारपुर […]

नयी दिल्ली : आजादी मिलने के करीब सात दशकों के बाद सिख श्रद्धालु पाकिस्तान स्थित ऐतिहासिक गुरुद्वारा करतारपुर साहिब में मत्था टेक पायेंगे. श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व पर पाकिस्तान स्थित करतारपुर साहिब के दर्शन करने के लिए बना करतारपुर कॉरिडोर शनिवार से खुल जायेगा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को करतारपुर कॉरिडोर की एकीकृत जांच चौकी (आइसीपी) का उद्घाटन करेंगे जो भारत के पंजाब में डेरा बाबा नानक गुरुद्वारे को पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में नारोवाल जिले के करतारपुर स्थित दरबार साहिब से जोड़ेगी. उधर, पाकिस्तान की ओर से प्रधानमंत्री इमरान खान कॉरिडोर का लोकार्पण करेंगे.

फिर वादे से मुकरा पाकिस्तान आज भी वसूलेगा 20 डॉलर

इस्लामाबाद. करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन को लेकर पाकिस्तान फिर अपने वादे से मुकर गया है. खबर के अनुसार, शनिवार को उद्घाटन के दिन भी पाकिस्तान श्रद्धालुओं से 20 डॉलर (लगभग 1425 रुपये) का शुल्क वसूल करेगा. इससे पहले पाकिस्तान ने कहा था कि वह शनिवार को श्रद्धालुओं से शुल्क नहीं लेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें