26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रक्तदान शिविर में 30 यूनिट रक्त संग्रह

रक्तदान से लोगों को मिलता है जीवनदान : सिविल सर्जन गिरिडीह : भारत विकास परिषद की गिरिडीह शाखा की ओर से शनिवार को सदर अस्पताल के ब्लड बैंक में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. इस दौरान कुल 30 यूनिट रक्त का संग्रह किया गया. मौके पर बतौर मुख्य अतिथि सिविल सर्जन डॉ. अवधेश कुमार […]

रक्तदान से लोगों को मिलता है जीवनदान : सिविल सर्जन

गिरिडीह : भारत विकास परिषद की गिरिडीह शाखा की ओर से शनिवार को सदर अस्पताल के ब्लड बैंक में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. इस दौरान कुल 30 यूनिट रक्त का संग्रह किया गया. मौके पर बतौर मुख्य अतिथि सिविल सर्जन डॉ. अवधेश कुमार सिन्हा तथा विशिष्ट अतिथि माहुरी महिला समिति की जिलाध्यक्ष मीना गुप्ता मौजूद थे. सिविल सर्जन डॉ. सिन्हा ने कहा कि रक्तदान महादान है. इससे कई लोगों को जीवनदान मिलता है.

विशिष्ट अतिथि श्रीमती गुप्ता ने कहा कि रक्त हर व्यक्ति के शरीर की जरूरत है. यह अनमोल है. कार्यक्रम में परिषद की अध्यक्ष तुलिका सरावगी ने कहा कि रक्त का कोई कृत्रिम विकल्प नहीं होता. यह सिर्फ मानव शरीर में ही निर्मित होता है. रक्तदान करने से रक्तदाता का स्वास्थ्य भी ठीक रहता है. इससे हर्ट स्ट्रोक का खतरा भी कम रहता है. रक्तदान से शरीर में नयी रक्त कोशिकाएं बनती है.

कैंप में डॉ. रवि महर्षि, डॉ. सीयू सिंह, रेड क्रॉस के राकेश मोदी, प्रदीप जैन, अनिल डोकानिया, सुनील डालमिया, सुनील शर्मा समेत करीब 30 लोगों ने रक्तदान किया. कार्यक्रम की सफलता में प्रदीप डोकानिया, प्रदीप जैन, सुनील गुप्ता, निर्मल सलामपुरिया, मोतीलाल त्रिवेदी, आभा खेतान, संगीता सलामपुरिया, डॉ. तारकनाथ देव आदि ने सक्रिय भूमिका अदा की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें