35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : थोक में 85 व खुदरा में 100 रुपये किलो मिल रहा प्याज

रांची : प्याज की बढ़ी कीमतें पहले से ही लोगों को रूला रही हैं. एक बार फिर प्याज को लेकर बुरी खबर है. महाराष्ट्र और राजस्थान में हुई बारिश के कारण प्याज की कीमतें फिर बढ़ सकती हैं. आलू-प्याज थोक विक्रेता संघ के सचिव मदन ने बताया कि बारिश के कारण प्याज के दाम बढ़ […]

रांची : प्याज की बढ़ी कीमतें पहले से ही लोगों को रूला रही हैं. एक बार फिर प्याज को लेकर बुरी खबर है. महाराष्ट्र और राजस्थान में हुई बारिश के कारण प्याज की कीमतें फिर बढ़ सकती हैं. आलू-प्याज थोक विक्रेता संघ के सचिव मदन ने बताया कि बारिश के कारण प्याज के दाम बढ़ सकते हैं. थोक मंडी में शुक्रवार को प्याज 80 से 85 रुपये किलो बिका. वहीं मध्यम दर्जे का प्याज 65 से 70 रुपये किलो बिका. वहीं खुदरा बाजार में प्याज 100 रुपये किलो की दर से बिक रहा है.गुरुवार को माल की आवक नहीं होने के कारण शुक्रवार को इसकी कीमत में तेजी आ गयी. कुछ दिन पहले सात से आठ ट्रक प्याज पंडरा में आ रहा था.
मालूम हो कि गुरुवार को चुनाव के कारण बाजार बंद था. इस कारण से माल की आवक नहीं हो पायी थी. 11 दिसंबर को प्याज 70 से 75 रुपये किलो की दर से बिका था. व्यापारियों का कहना है कि कीमत में गिरावट आने में थोड़ा समय और लगेगा.
डेली मार्केट, लालपुर, डोरंडा, नागाबाबा खटाल सहित अन्य खुदरा बाजार में प्याज 100 रुपये किलो की दर से बिका. इस कारण से लोग प्याज की कम खरीदारी कर रहे हैं. कई लोग पत्ता वाला प्याज खरीद कर काम चला रहे हैं. यह प्याज 35 से 40 रुपये किलो की दर से बिक रहा है. खुदरा व्यापारियों ने कहा कि एक पैकेट प्याज में सड़ा-गला, छोटा प्याज निकलने के कारण भी थोक व खुदरा कीमत में ज्यादा अंतर आ रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें