34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सालाना टारगेट को पूरा करने में खनन विभाग के छूटे पसीने, लाखों खर्च के बाद भी जलापूर्ति केंद्र से वाटर सप्लाई नहीं

गया : नगर निगम की ओर से कॉटन मिल के आसपास के लोगों को पानी पहुंचाने के लिए 2005 में जलापूर्ति केंद्र में काम शुरू किया गया. शुरू में ही विवाद होने व एक हत्या के कारण योजना पर ग्रहण लग गया था. बाद में इस योजना में काम पूरा किया गया. लेकिन, लोगों को […]

गया : नगर निगम की ओर से कॉटन मिल के आसपास के लोगों को पानी पहुंचाने के लिए 2005 में जलापूर्ति केंद्र में काम शुरू किया गया. शुरू में ही विवाद होने व एक हत्या के कारण योजना पर ग्रहण लग गया था. बाद में इस योजना में काम पूरा किया गया. लेकिन, लोगों को पानी नहीं मिल सका. करीब चार वर्ष पहले कॉटन मिल जलापूर्ति केंद्र को चालू करने के लिए दोबारा लाखों रुपये खर्च किये गये. लेकिन, कारगर नहीं हो सका. करीब एक वर्ष से जलापूर्ति केंद्र बंद पड़ा है.

यहां से संजय नगर, छोटकी नवादा, लोको, कुष्ट रोग अस्पताल, दलित टोला आदि के करीब तीन हजार घरों में पानी कुछ दिन पहुंचाया गया. लेकिन, दोबारा यहां का बोरिंग फेल हो गया. निगम ने अपनी गलती छुपाने के लिए इन जगहों के पाइपलाइन को दूसरे जलापूर्ति केंद्र से जोड़ दिया. अब हालात यह है कि कई जगहों पर पानी लोगों को जरूरत के मुताबिक नहीं मिल पा रहा है. इधर, वागेश्वरी गुमटी के पास का जलापूर्ति केंद्र इन दिनों बंद पड़ा है. इसके चालू होने के आसार नहीं दिख रहे हैं.
यह कहना है वार्ड पार्षद का
वागेश्वरी गुमटी व कॉटन मिल जलापूर्ति केंद्र बहुत दिनों से बंद है. इसके कारण कई मुहल्लों में लोगों को पानी के किल्लत से जूझना पड़ रहा है. कई मुहल्लों में जरूरत के मुताबिक पानी भी नहीं मिल रहा है. गर्मी से पहले इसे ठीक नहीं किया गया, तो परेशानी और बढ़ सकती है. अधिकारी को ध्यान देनी चाहिए.
संगीता चंद्रा, पार्षद, वार्ड- छह
कॉटन मिल के जलापूर्ति केंद्र करीब एक वर्ष से बंद है. इसे चालू करने का प्रयास निगम के अधिकारी की ओर से नहीं किया जा रहा है. कई जगहों पर दूसरे जलापूर्ति केंद्रों से पाइपलाइन को जोड़ दिया गया है. इसके कारण कई मुहल्लों में पानी नहीं मिला रहा साथ ही जहां मिल रहा है वहां बहुत कम.
आशा देवी, पार्षद, वार्ड- पांच

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें