30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोरोना से लड़ने के लिए बैडमिंटन खिलाड़ी पी वी सिंधू ने की 5 लाख रुपये देने की घोषणा की

पी वी सिंधू ने कोविड 19 महामारी से निपटने के लिए तेलंगाना और आंध्र प्रदेश मुख्यमंत्री राहत कोष में पांच पांच लाख रूपये दिए हैं

विश्व चैम्पियन बैडमिंटन खिलाड़ी पी वी सिंधू ने कोविड 19 महामारी से निपटने के लिए तेलंगाना और आंध्र प्रदेश मुख्यमंत्री राहत कोष में पांच पांच लाख रूपये दिए हैं. दुनिया भर में कोरोना वायरस से 21000 से अधिक लोग मारे जा चुके हैं. भारत में 600 से अधिक लोग संक्रमित हैं और 13 जानें जा चुकी हैं जिससे देश भर में 14 अप्रैल पर लॉकडाउन है.

सिंधू ने ट्वीट किया,‘‘ मैं तेलंगाना और आंध्र प्रदेश मुख्यमंत्री राहत कोष में पांच पांच लाख रूपये दे रही हूं.” रियो ओलंपिक में रजत पदक जीत चुकी सिंधू का अपनी रैंकिंग के आधार पर तोक्यो ओलंपिक खेलना तय है. तोक्यो ओलंपिक अगले साल के लिए स्थगित कर दिए गए हैं.

गौरतलब है कि कोरोना की वजह से कई देशों की अर्थव्यवस्था खराब होने की अशंका मूडीज ने जताई है, इस वजह से कई देशों की सरकार लोगों को राहत देने की योजना बना रही है, भारत की सरकार भी प्रभावित क्षेत्रों को 1 लाख 70 करोड़ रुपये की पैकेज देगी. फ्रांस ने पहले ही राहत पैकेज को अपने देश में लागू कर दिया था.

जबकि स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों को 50 लाख रुपये बीमा देने की घोषणा की है, इसके साथ ही साथ प्रधान मंत्री जन-धन योजना के तहत लोगों को 3 महीने तक फ्री गैस मिलेगा. आपको बता दें कि पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने भी अपने संसद निधि से 15 लाख रुपये देने की घोषणा की थी. फिलहाल वो पूर्वी दिल्ली से संसद हैं.

जबकि कल ही बांग्लादेशी क्रिकेटरों ने भी भी अपने देश में कोरोना से लड़ने के लिए अपनी आधी सैलेरी देने का ऐलान किया था. कई क्रिकेटर भी इस कोरोना वायरस से बचने के लिए लोगों को जागरूकता का संदेश दे रहे हैं. कोरोना की वजह से आईपीएल जैसे चर्चित लीग के ऊपर भी संकट के बादल मंडरा रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें