36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Coronavirus Bihar Live Updates : बिहार में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 10 हुई

कोरोना वायरस से दुनियाभर के देशों की स्थिति लगातार खराब होती जा रही है. जहां एक तरफ मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है, तो वहीं दूसरी बिहार में भी शनिवार को एक और कोरोना वायरस का पॉजिटिव मामला प्रकाश में आया है.

पटना : कोरोना वायरस से दुनियाभर के देशों की स्थिति लगातार खराब होती जा रही है. जहां एक तरफ मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है, तो वहीं दूसरी बिहार में भी शनिवार को एक और कोरोना वायरस का पॉजिटिव मामला प्रकाश में आया है. जिसको मिलाकर बिहार में कोरोना पॉजिटिव के अब तक कुल दस मामले हो गये है.

जानकारी के मुताबिक, पटना स्थित शरनम अस्पताल की एक महिला की सेंपल में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. आरएमआरआइ में शनिवार को कुल 90 सेंपल की जांच की गयी. इनमें खेमनीचक के शरनम अस्पताल की एक महिला की रिपोर्ट पाजिटिव आयी है. आरएमआरआइ के निदेशक डॉ. पीके दास ने इसकी पुष्टि की है. बिहार राज्य में अब कोरोना पॉजिटिव की संख्या 10 पहुंच गयी है. जिनमें एक की मौत हुई है और बाकी का इलाज किया जा रहा है.

नौ मेडिकल कॉलेज अस्पतालों से कुल 592 सैंपल कलेक्ट कर जांच के लिए भेजे गये. इसमें 565 सैंपल निगेटिव पाये गये हैं. जबकि, 15 सैंपल की जांच रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है.

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि बिहार में पॉजिटिव केस में कुल पांच ऐसे लोग हैं जो विदेश से आये हैं. विदेश से आनेवाले एक पॉजिटव केस से चार वैसे लोग यहां के है जो पॉजिटिव हो गये हैं. उन्होंने बताया कि राज्य में शुक्रवार की रात बड़ी संख्या में जांच किट आयी है.

चमकी बुखार पीड़ित गंभीर, लेकिन सुरक्षित

प्रधान सचिव ने बताया कि चमकी बुखार को लेकर जनवरी से लेकर मई तक इसके एक-दो केस मिलते रहे हैं. अधिसंख्य के तो जून के पहले सप्ताह के बाद आते हैं. शुक्रवार को एक ऐसा केस मुजफ्फरपुर में आया है. उसको निगरानी में रखा गया है. बच्चा ढाई साल का है. उसकी स्थिति गंभीर है पर बच्चा सुरक्षित है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें