33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

COVID-19: सचिन-रैना के बाद कोहली भी आए मदद को आगे, अनुष्का के साथ कोरोना वायरस के खिलाफ किया गुप्त दान

कोहली और उनकी पत्नी बॉलीवुड अदाकारा अनुष्का शर्मा ने कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई में प्रधानमंत्री और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री राहत कोष में सहायता करने का वादा किया.

भारतीय कप्तान विराट कोहली और उनकी पत्नी बॉलीवुड अदाकारा अनुष्का शर्मा ने कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई में प्रधानमंत्री और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री राहत कोष में सहायता करने का वादा किया. कोहली सोशल मीडिया पर वीडियो के माध्यम से लोगों को लगातार सामाजिक दूरी बनाने की सलाह दे रहे हैं.

उन्होंने ट्विटर के जरिये प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री राहत कोष में दान देने की घोषणा की. कोहली ने हालांकि यह नहीं बताया कि वह कितनी राशि दान करेंगे. भारतीय कप्तान ने कहा, ‘‘अनुष्का और मैं पीएम-केयर्स कोष और मुख्यमंत्री राहत कोष (महाराष्ट्र) में अपना योगदान दे रहे हैं.

इतने लोगों की पीड़ा को देख कर हमारा दिल पसीज रहा है और हम आशा करते हैं कि हमारा योगदान किसी तरह से हमारे साथी नागरिकों के दर्द को कम करने में मदद करेगा.” दुनिया भर में इस बीमारी से 34,000 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है. इस महामारी के खिलाफ लड़ाई में कई खिलाड़ियों ने आर्थिक योगदान दिया है.

पिछले सप्ताह महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने 50 लाख रुपये जबकि क्रिकेटर सुरेश रैना ने 52 लाख रुपये का योगदान दिया था. इस महामारी से लड़ने के लिए वित्तीय सहायता प्रदान वाले खिलाड़ियों में बैडमिंटन खिलाड़ी पी वी सिंधु, पहलवान बजरंग पुनिया, धावक हिमा दास और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली भी शामिल है.

बीसीसीआई ने प्रधानमंत्री राहत कोष में 51 करोड़ रुपये का योगदान दिया है, इसके अलावा सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन, बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन और कर्नाटक क्रिकेट एसोसिएशन भी क्रमशः 42, 25 और 1 करोड़ रुपये देंगे. जबकि इरफान पठान और युसुफ पठान पुलिस और हेल्थ डिपार्टमेंट में 4 हजार मास्क दिए हैं

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें