28.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पीएम नरेंद्र मोदी ने सचिन, सौरव, कोहली सहित देश के 40 खिलाड़ियों से बात की, लॉकडाउन पर हुई चर्चा

COVID19 PM Narendra Modi talks with 40 players of the country : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तेजी से फैल रही कोविड-19 महामारी को फैलने से रोकने के लिए राष्ट्रीय लॉकडाउन के बीच शुक्रवार को भारत के 40 चोटी के खिलाड़ियों से बात की जिनमें बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली, दिग्गज सचिन तेंदुलकर और वर्तमान कप्तान विराट कोहली जैसे शीर्ष क्रिकेटर भी शामिल हैं.

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तेजी से फैल रही कोविड-19 महामारी को फैलने से रोकने के लिए राष्ट्रीय लॉकडाउन के बीच शुक्रवार को भारत के 40 चोटी के खिलाड़ियों से बात की जिनमें बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली, दिग्गज सचिन तेंदुलकर और वर्तमान कप्तान विराट कोहली जैसे शीर्ष क्रिकेटर भी शामिल हैं.

इस वीडियो कॉल में खेल मंत्री किरेन रिजीजू तथा 40 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया. खेल मंत्रालय की ओर से मिली जानकारी के अनुसार इनमें से 12 खिलाड़ियों को अपनी बात रखने के लिए तीन मिनट दिये गये हैं. अभी सारी खेल गतिविधियां बंद है और यह भी स्पष्ट नहीं है कि कब जनजीवन सामान्य होगा. बहु प्रतीक्षित इंडियन प्रीमियर लीग को भी 15 अप्रैल तक निलंबित कर दिया गया है. गांगुली से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘‘हां मैं वीडियो कॉल के जरिये माननीय प्रधानमंत्री से जुड़ूंगा लेकिन मैं आपको यह नहीं बता सकता कि उसमें क्या चर्चा होगी. ”

मंत्रालय के सूत्रों ने कहा कि खिलाड़ियों से अपने सोशल मीडिया पेज के जरिये सामाजिक दूरी बनाये रखने के लिए जागरूता लाने का आग्रह किया गया है. खेल मंत्रालय के सूत्रों ने कहा, ‘‘वह उन्हें लॉकडाउन बनाये रखने का संदेश को लोगों तक पहुंचाने के लिए कहा. वह उनसे लोगों को व्यस्त रखने के लिए वीडियो पोस्ट करने का आग्रह करेंगे. ” भाग लेने वाले खिलाड़ियों की सूची में कई प्रमुख क्रिकेटर शामिल हैं इनमें तेंदुलकर, गांगुली कोहली और पीटी ऊषा के अलावा रोहित शर्मा, पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान, युवराज सिंह और केएल राहुल का नाम भी है. क्रिकेटरों के अलावा ओलंपिक रजत पदक विजेता पी वी सिंधू, भाला फेंक के एथलीट नीरज चोपड़ा, दिग्गज शतरंज खिलाड़ी विश्वनाथन आनंद, धाविका हिमा दास, मुक्केबाज एमसी मेरीकोम और अमित पंघाल, पहलवान विनेश फोगाट और युवा निशानेबाज मनु भाखड़ भी उन खिलाड़ियों में शामिल हैं जो वीडियो कॉल में हिस्सा ले रहे हैं. पीएम मोदी ने पांच अप्रैल को रात नौ बजे नौ मिनट के लिए घर की बत्ती बंद कर दिया जलाने की बात भी उनसे कही.

इस महामारी के कारण भारत में अब तक 56 से लोगों की मौत हो चुकी है. विश्व भर में मृतकों की संख्या 50,000 को पार कर चुकी है. भारत में अभी संक्रमित लोगों की संख्या 23 सौ के पार हो चुकी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें