27.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Coronavirus Outbreak: गुमला में सात में से दो का सैंपल नेगेटिव, पांच का वेटिंग

गुमला व रायडीह के सात लोगों का कोरोनावायरस का सैंपल जांच के लिए रांची रिम्स भेजा गया था. इसमें दो लोगों का सैंपल जांच के बाद वापस आ गया है. दोनों का सैंपल नेगेटिव पाया गया है. परंतु अभी भी पांच लोगों का सैंपल पेंडिंग हैं. गुमला की सिविल सर्जन डॉक्टर विजया भेंगरा ने कहा कि रायडीह के तीन लोगों व गुमला के चार लोगों सैंपल रांची रिम्स भेजा गया था.

दुर्जय पासवान

गुमला व रायडीह के सात लोगों का कोरोनावायरस का सैंपल जांच के लिए रांची रिम्स भेजा गया था. इसमें दो लोगों का सैंपल जांच के बाद वापस आ गया है. दोनों का सैंपल नेगेटिव पाया गया है. परंतु अभी भी पांच लोगों का सैंपल पेंडिंग हैं. गुमला की सिविल सर्जन डॉक्टर विजया भेंगरा ने कहा कि रायडीह के तीन लोगों व गुमला के चार लोगों सैंपल रांची रिम्स भेजा गया था. इसमें रायडीह के दो युवकों का सैंपल की जांच में नेगेटिव पाया गया है. जबकि रायडीह के कटकायां गांव एक युवक जिसकी तबीयत खराब के बाद मौत हो गयी थी. उसकी जांच रिपोर्ट अभी भी पेंडिंग है.

ये भी पढ़ें… बोले CM हेमंत सोरेन- हर गरीब, वंचित तक पहुंचे सरकारी मदद, मुख्य सचिव ने की हाई लेवल मीटिंग

वहीं गुमला शहर के जिन चार लोगों का सैंपल भेजा गया है. इन चारों का भी सैंपल पेंडिंग हैं. सीएस ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह अलर्ट होकर काम कर रहा है. स्वास्थ्य विभाग को जहां लग रहा है कि मरीज का सैंपल जांच के लिए रांची भेजना है. उन लोगों का सैंपल जांच के लिए भेजा जा रहा है.

सभी 12 ब्लॉक में क्वारेंटाइन सेंटर

सिविल सर्जन डॉक्टर विजया भेंगरा ने कहा है कि गुमला जिले के सभी 12 प्रखंडों में क्वारेंटाइन सेंटर बनाये गये हैं. सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों के अलावा जरूरत के अनुसार प्रशासन के सहयोग से पंचायत सचिवालय भवन व कुछ स्कूलों को भी क्वारेंटाइन सेंटर में तबदील कर दिया गया है. गुमला शहर में सदर अस्पताल व विज्ञान भवन में क्वारेंटाइन सेंटर बना है. सभी केंद्र में 10 से 15 लोगों के रखने की व्यवस्था की गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें