34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बंगाल में 24 घंटे में कोरोना के 10 नये मामले, मंगलवार को मात्र 288 नमूनों की हुई जांच

राज्य में गत 24 घंटे में कोरोना के 10 नये मामले सामने आये हैं, जबकि अब तक इससे सात लोगों की मौत हो चुकी है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन में यह जानकारी दी गयी है. गौरतलब है कि विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार सोमवार तक राज्य में कोरोना के 110 सक्रिय मामले थे, जो अब बढ़कर 120 हो गये हैं. बुलेटिन के अनुसार अब तक 3,081 नमूनों की जांच की गयी है. वहीं सोमवार तक 2,793 नमूनों की जांच की गयी थी. यानी मंगलवार को 288 नमूनों की ही जांच की गयी है.

कोलकाता : राज्य में गत 24 घंटे में कोरोना के 10 नये मामले सामने आये हैं, जबकि अब तक इससे सात लोगों की मौत हो चुकी है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन में यह जानकारी दी गयी है. गौरतलब है कि विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार सोमवार तक राज्य में कोरोना के 110 सक्रिय मामले थे, जो अब बढ़कर 120 हो गये हैं. बुलेटिन के अनुसार अब तक 3,081 नमूनों की जांच की गयी है. वहीं सोमवार तक 2,793 नमूनों की जांच की गयी थी. यानी मंगलवार को 288 नमूनों की ही जांच की गयी है.

Also Read: भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने ममता सरकार पर लगाया गंभीर आरोप, कहा- लॉकडाउन का पूरी तरह से नहीं हो रहा है पालन

मंगलवार को 17 संदिग्ध विभिन्न अस्पतालों के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराये गये. अब तक कुल 439 संदिग्ध विभिन्न अस्पतालों के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती हैं. इसके अलावा 38 हजार 496 संदिग्ध होम क्वारेंटाइन में रखे गये हैं.

अब नाइसेड की महिला लैब टेक्नीशियन संक्रमिक, एक चिकित्सक भी पॉजिटिव

कोरोना वायरस से अब एक महिला लैब टेक्नीशियन व एक निजी अस्पताल का चिकित्सक संक्रमित हुए हैं. जानकारी के अनुसार नेशल इंस्टीट्यूट ऑफ कॉलेरा एंड एंट्रिक डिजीज (नाइसेड) की 29 साल की महिला टेक्नीशियन संक्रमित हुई है. वह रविवार से बेलियाघाटा आइडी हॉस्पिटल में भर्ती है. जो उत्तर 24 परगना जिले के निमता की रहनी वाली हैं. उन्हें सर्दी, खांसी व बुखार के साथ अस्पताल में भर्ती कराया गया. उनके परिवार के चार सददस्यों को न्यूटाउन क्वारेंटाइन सेंटर में रखा गया है.

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार परिवार का एक सदस्य बैंक कर्मचारी व एक नर्स है. ऐसे में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी यह जानने की कोशिश कर रहे हैं कि लैब टेक्नीशियन संक्रमित कैसे हुई. उनके परिवार का यात्रा इतिहास भी देखा जा रहा है. संक्रमित महिला की हालत स्थिर बतायी जा रही है. उधर, न्यूटाउन के चिनार पार्क स्थित एक निजी अस्पताल के चिकित्सक भी संक्रमित हुए हैं.

जानकारी के अनुसार 40 वर्षीय यह चिकित्सक अस्पताल का इमरजेंसी मेडिकल ऑफिसर हैं. उन्हें राजारहाट क्वारेंटाइन सेंटर में भर्ती कराया गया है. इस चिकित्सक की हालत भी स्थिर बतायी जा रही है. जानकारी के अनुसार मंगलवार को तीन चिकित्सकों के नमूनों की जांच की गयी थी. जिनमें से एक डॉक्टर संक्रमित पाये गये.

विदित हो कि राज्य में पहली बार किसी लैब टेक्नीशियन के संक्रमति होने का मामला सामने आया है, जबकि अब तक राज्य में 13 चिकित्सक, नर्स, अन्य स्वनास्थ्यकर्मी व सफाईकर्मी संक्रमित हो चुके हैं. ज्ञात हो कि जानलेवा महामारी कोरोना संक्रमण की वजह से न्यूटाउन स्थित के एक अस्पताल के चार स्वास्थ्यकर्मी संक्रमित हुए हैं. संक्रमित हुए स्वास्थ्यकर्मियों में एक चिकित्सक, एक नर्स व दो अन्य स्वास्थ्यकर्मी शामिल हैं. इसके अलावा अस्पताल के कुछ नर्स व अन्य स्वास्थ्यकर्मियों को भी होम क्वारेंटाइन में रखा गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें