28.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

औद्योगिक नगरी मुंबई के इन इलाकों में खुल सकती है फैक्ट्रियां

राकांपा प्रमुख शरद पवार ने बृहस्पतिवार को कहा कि उन्हें विश्वास है कि तीन मई को लॉकडाउन समाप्त होने के बाद सामान्य स्थिति बहाल करने और राज्य की अर्थव्यवस्था को वापस पटरी पर लाने के लिए महाराष्ट्र के उन सभी इलाकों में औद्योगिक गतिविधियां जल्द शुरू करने के लिए कदम उठाये जाएंगे जो कोविड-19 से प्रभावित नहीं हुए हैं . फेसबुक लाइव पर पवार ने कहा कि कोरोना वायरस हॉटस्पॉट मुंबई और पुणे के संदर्भ में अलग फैसले लिए जा सकते हैं.

मुंबई : राकांपा प्रमुख शरद पवार ने बृहस्पतिवार को कहा कि उन्हें विश्वास है कि तीन मई को लॉकडाउन समाप्त होने के बाद सामान्य स्थिति बहाल करने और राज्य की अर्थव्यवस्था को वापस पटरी पर लाने के लिए महाराष्ट्र के उन सभी इलाकों में औद्योगिक गतिविधियां जल्द शुरू करने के लिए कदम उठाये जाएंगे जो कोविड-19 से प्रभावित नहीं हुए हैं . फेसबुक लाइव पर पवार ने कहा कि कोरोना वायरस हॉटस्पॉट मुंबई और पुणे के संदर्भ में अलग फैसले लिए जा सकते हैं.

पवार ने कहा कि सभी छूट सामाजिक दूरी के नियमों का कड़ाई से पालन करते हुए दी जानी चाहिए ताकि इस जानलेवा वायरस को सभी से दूर ही रखा जाए. उन्होंने मुंबई, पुणे, मालेगांव, औरंगाबाद और महाराष्ट्र के अन्य हिस्सों में कोरोना वायरस संक्रमण के तेजी से हो रहे प्रसार पर चिंता जताते हुए रेखांकित किया कि ज्यादातर मामले घनी आबादी वाले इलाकों से आ रहे हैं.

उन्होंने कहा, ‘‘लॉकडाउन तीन मई को समाप्त होगा. हम सभी जानना चाहते हैं कि प्रधानमंत्री (नरेंद्र मोदी) भविष्य के लिए किन कदमों की घोषणा करेंगे. लेकिन मुझे यकीन है कि जो इलाके ज्यादा प्रभावित हैं उन्हें छोड़कर, बाकी जगहों (कोविड-19 से अप्रभावित) पर औद्योगिक/व्यावसायिक गतिविधियां शुरू करने की अनुमति देंगे.”

पूर्व केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि जिलाधिकारियों को ऐसे निर्देश दिए गए हैं और सामान्य स्थिति बहाल करने के लिए कदम उठाए जाएंगे. यह उल्लेख करते हुए कि राज्य आर्थिक संकट झेल रहा है, पवार ने कहा कि फैक्टरियों/उद्योगों में काम शुरू करने और लोगों को काम पर लौटने की जरुरत है.

उन्होंने कहा, ‘‘बहुत हो गया घर में बैठना. यह देखने की जरुरत है कि फैक्टरियों में कामकाज कैसे शुरू हो और अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए क्या-क्या कदम उठाए जाएं.” उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र सरकार भी चाहती है कि उद्योग-धंधे शुरू हो जाएं. साथ ही उन्होंने लोगों से कहा कि तीन मई के बाद अगर छूट मिलती भी है तो उन्हें सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करना होगा.

पवार ने कोविड-19 के कारण कृषि संकट पर बात करते हुए कृषि और फसल कर्ज को लेकर उपाय किए जाने और किसानों के कर्ज के ब्याज में छूट देने पर जोर दिया. उन्होने कहा कि किसानों की मदद के लिए फसल कर्ज पर ब्याज दर शून्य करनी चाहिए. पवार ने लॉकडाउन के कारण उत्पन्न बेरोजगारी के मुद्दे के समाधान की भी मांग की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें