28.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अब पार्सल एक्सप्रेस ट्रेन से भेजी जायेगी सब्जी व खाद्य पदार्थ

लॉकडाउन के बाद पैसेंजर, एक्सप्रेस, राजधानी व अन्य ट्रेनों का परिचालन बंद कर दिया गया है. लेकिन, मालगाड़ियों का परिचालन पर कोई रोक नहीं लगायी गयी है. लेकिन अब एक जगह से दूसरी जगह खाद्य पदार्थों को भेजने के लिए रेलवे द्वारा पार्सल एक्सप्रेस ट्रेन चलायी जा रही है.

गया : लॉकडाउन के बाद पैसेंजर, एक्सप्रेस, राजधानी व अन्य ट्रेनों का परिचालन बंद कर दिया गया है. लेकिन, मालगाड़ियों का परिचालन पर कोई रोक नहीं लगायी गयी है. लेकिन अब एक जगह से दूसरी जगह खाद्य पदार्थों को भेजने के लिए रेलवे द्वारा पार्सल एक्सप्रेस ट्रेन चलायी जा रही है. अब इन ट्रेनों से एक जगह से दूसरी जगह सब्जियां व खाद्य पदार्थ भेजने का काम रेलवे द्वारा किया जायेगा. लॉकडाउन में खाद्य पदार्थों की आपूर्ति के लिए रेलवे द्वारा पंडित दीनदयाल उपाध्याय, जमालपुर किऊल, सहरसा, भागलपुर व गया रेलवे स्टेशन सहित अन्य जगहों के लिए पार्सल स्पेशल ट्रेन चलाने पर मंथन चल रहा है.

हालांकि, पंडित दीनदयाल उपाध्याय से लेकर सहरसा, भागलपुर सहित अन्य जगहों पर स्पेशल ट्रेन चलायी जा रही है. लेकिन, अब हर जगह पर ट्रेन चलाने का निर्णय लिया गया है. इस ट्रेन से गया सहित अन्य जगहों के व्यापारी हरी सब्जियां, फल और अन्य खाद्य पदार्थों की बुकिंग कर सकते हैं. पार्सल ट्रेन चलने से व्यापारियों को काफी राहत होगी. दरअसल, लॉकडाउन में ट्रेन परिचालन बंद होने के बाद भी खाद्य पदार्थों को ले जाने के लिए माल गाड़ियों का परिचालन हो रहा है. मालगाड़ियों से सामान की अनलोडिंग हर स्टेशन पर संभव नहीं है. इसलिए पार्सल ट्रेन से संबंधित जिलों में खाद्य पदार्थों की आपूर्ति करने की तैयारी की जा रही है.

इधर, रेलवे अधिकारियों ने बताया कि 17 मई तक लॉक डाउन होने के कारण अन्य जिलों में खाद्य पदार्थ भेजने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. लेकिन,अब परेशानियों को दूर करने के लिए पार्सल स्पेशल ट्रेन हर स्टेशन से चलायी जायेगी. ताकि, आसानी से समान एक जगह से दूसरी जगह भेजा जा सके.क्या कहते हैं सीपीआरओइस संबंध में मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (सीपीआरओ) राजेश कुमार ने बताया कि खाद्य पदार्थ को पहुंचाने के लिए पार्सल स्पेशल ट्रेन पहले से चलायी जा रही है.

लेकिन, अब हर स्टेशन से पार्सल स्पेशल ट्रेन चलाने को लेकर मंथन किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि एक दो दिनों के अंदर पार्सल स्पेशल ट्रेन पंडित दीनदयाल उपाध्याय से खुलनी शुरू हो जायेगी. उन्होंने बताया कि रेल सुविधा वाले जिलों में खाद्यान्न की आपूर्ति पार्सल ट्रेन से कराने की योजना है. इस कारण आसानी से एक जगह से दूसरी जगह सामान भेजा जा सकेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें