39.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

श्रीलंका ने देश का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम बनाने का किया ऐलान, जयवर्धने ने जताया ऐतराज

श्रीलंका ने होमागामा में देश का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम बनाने का फैसला किया है जिस पर सवाल उठाते हुए महेला जयवर्धने ने कहा है कि मौजूदा बुनियादी ढांचे का ही पूरा इस्तेमाल नहीं हो पा रहा है.

श्रीलंका ने होमागामा में देश का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम बनाने का फैसला किया है जिस पर सवाल उठाते हुए पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने ने कहा है कि मौजूदा बुनियादी ढांचे का ही पूरा इस्तेमाल नहीं हो पा रहा है. सरकार ने श्रीलंका क्रिकेट के साथ मिलकर रविवार को घोषणा की कि वह होमागामा में देश का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम बनायेगी जो 26 एकड़ में फैला होगा और जिसकी दर्शक क्षमता 60000 होगी. इसकी लागत तीन से चार करोड़ डॉलर आयेगी. जयवर्धने ने ट्वीट किया ,‘‘ हम मौजूदा स्टेडियमों में ही इतना अंतरराष्ट्रीय या प्रथम श्रेणी क्रिकेट नहीं खेल पाते तो दूसरे की क्या जरूरत है. ” श्रीलंका में फिलहाल आठ अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम है जो कैंडी, गाले, कोलंबो, हंबनटोटा, दाम्बुला, पल्लेकेले और मोरातुवा में हैं.

Also Read: युवराज ने अपने कैंसर के दर्द को किया साझा, कहा- अपने करियर के महत्वपूर्ण समय में हुआ कैंसर का शिकार

बता दें कि श्रीलंका के आठ क्रिकेट स्टेडियमों में दर्शकों के बैठने की व्यवस्था कुछ इस तरह हैं- कैंडी में 10,000, कोलंबो में 6,000, गाले में 35,000, दाम्बुला में 16,800, हंबनटोटा में 34,300, कोलंबो में 15,000, पल्लेकेले में 35,000 और आर प्रेमदासा कोलंबो स्टेडियम में 35,000 दर्शक. 42 वर्षीय जयवर्धने ने श्रीलंका की ओर से 149 टेस्ट और 448 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं. उनके नाम टेस्ट में 11814 रन दर्ज है जबकि वनडे में 12650 रन बनाए हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें