27.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

खेल मैदान के अतिक्रमण को लेकर युवाओं ने दिया धरना

उच्च विद्यालय गढ़पुरा के खेल मैदान को अवैध तरीके से अतिक्रमण करने के खिलाफ युवाओं ने मोर्चा खोल दिया है. इसको लेकर बुधवार को युवा सामाजिक संघ गढ़पुरा के बैनर तले दर्जनों खिलाड़ियों ने उच्च विद्यालय गढ़पुरा के मुख्य द्वार पर एक दिवसीय शांतिपूर्ण धरना दिया.

बेगूसराय : उच्च विद्यालय गढ़पुरा के खेल मैदान को अवैध तरीके से अतिक्रमण करने के खिलाफ युवाओं ने मोर्चा खोल दिया है. इसको लेकर बुधवार को युवा सामाजिक संघ गढ़पुरा के बैनर तले दर्जनों खिलाड़ियों ने उच्च विद्यालय गढ़पुरा के मुख्य द्वार पर एक दिवसीय शांतिपूर्ण धरना दिया. धरना -प्रदर्शन का नेतृत्व ऋतुराज कर रहे थे. ऋतुराज ने बताया कि उच्च विद्यालय गढ़पुरा का मैदान प्रखंड क्षेत्र का एकमात्र खेल मैदान है. जहां प्रखंड स्तर पर विभिन्न तरह के खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया जाता आ रहा है. लेकिन पिछले करीब एक दशक से इस विद्यालय के मैदान को किसी न किसी तरीके से अतिक्रमण किया जा रहा है. जिसके कारण ग्रामीण क्षेत्र के युवाओं को खेल मैदान पर अभ्यास करने का मौका नहीं मिल पाता है. बताया गया कि इस मैदान में बिहार पुलिस, सैन्य पुलिस समेत अन्य फिजिकल तैयारी करने के लिए युवा वर्ग दर्जनों की संख्या में पहुंचते हैं. लेकिन मैदान अतिक्रमित हो जाने के कारण वे लोग बिना किसी फिजिकल तैयारी किये ही बैरंग वापस लौट रहे हैं.

जिससे युवाओं को अपना भविष्य अधर में लटकता दिखायी दे रहा है. इन तमाम परेशानियां को देखते हुए युवाओं ने यह कदम उठाया है. धरना -प्रदर्शन बाद युवाओं की टीम ने गढ़पुरा बीडीओ को तीन सूत्री मांगों का एक स्मार पत्र सौंपा है. जिसमें उच्च विद्यालय गढ़पुरा के मैदान में गढ़पुरा थाना पुलिस के द्वारा पकड़े गये दर्जनों वाहन को रखा गया है. जिसे अविलंब हटाने एवं गैर कानूनी तरीके से विद्यालय के मैदान में सड़क कंस्ट्रक्शन कंपनी के द्वारा रखे गये मैटेरियल को अविलंब हटाते हुए कंपनी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग की. इसके साथ ही श्रावणी मेला के समय उच्च विद्यालय गढ़पुरा के मैदान को स्टैंड बना दिया जाता है, जिसे आगामी श्रावणी मेला में यहां से स्थानांतरण कर अन्य जगह पर स्टैंड लगाने की मांग की. मौके पर चंदन कुमार यादव, संदीप चौरसिया, सोनू कुमार, निलेश कुमार, राहुल कुमार, हिटलर कुमार, रघुनंदन कुमार, अमरजीत कुमार समेत दर्जनों की संख्या में मौजूद खिलाड़ियों ने स्थानीय अधिकारियों से मांग रखी है. इन लोगों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर हम लोगों की मांगें पूरी नहीं की गयी तो हम लोग सड़क पर उतर कर चरणबद्ध आंदोलन करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें