38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रिटायर्ड सेना के जवान ने अपने पैसे से कराया पुल का निर्माण

समाजसेवी सह रिटायर्ड फौजी शैलेंद्र कुमार उर्फ रिंकू सिंह ने नाले पर अपने पैसे से पुल का निर्माण करा दिया.

अरवल : सरकार प्रतिवर्ष करोड़ों रुपये पुल-पुलिया के निर्माण पर खर्च करती है. कई बार पैसा खर्च नहीं होने पर वापस भी लौट जाता है. इसके बावजूद कई गांव में पुल-पुलिया का निर्माण नहीं हो पाता है, जिससे ग्रामीणों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है. प्रखंड क्षेत्र के मंझोपुर के ग्रामीण एक अदद पुलिया के निर्माण के लिए पदाधिकारियों से लेकर जनप्रतिनिधियों तक गुहार लगा चुके हैं, बावजूद पुलिया का निर्माण नहीं हो सका.

ग्रामीणों ने बताया कि उन्हें आश्वासन के सिवा और कुछ नहीं मिला. क्षेत्र के विधायक सत्यदेव सिंह पुलिया बाबा के नाम से भी मशहूर हैं. उन्होंने पुनपुन नदी पर कई पुलों का निर्माण भी कराया है, लेकिन इस गांव में एक अदद पुलिया का निर्माण नहीं करा सके. उसके बाद समाजसेवी सह रिटायर्ड फौजी शैलेंद्र कुमार उर्फ रिंकू सिंह ने नाले पर अपने पैसे से पुल का निर्माण करा दिया.

उन्होंने बताया कि माहपुर बारा, मंझोपुर एवं बखतारी गांव के किसानों एवं मजदूरों को खेती करने के लिए नाला पार करके जाना पड़ता था. बरसात के दिनों में नाला उफान पर रहती है, जिसको पार करना मौत से खेलने के बराबर है. उन्होंने बताया कि इस नाले में अब तक तीन लोगों की डूबने से मौत हो चुकी है, बावजूद अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों की संवेदना नहीं जागी, तब उन्होंने निर्णय लिया कि इस नाले पर अपने पैसे से पुल का निर्माण कराऊंगा. इसके बाद उन्होंने पुल निर्माण करने की तैयारी शुरू कर दी और अपने पैसे से पुल का निर्माण करा दिया गया. नाले पर पुल का निर्माण होने से ग्रामीणों में हर्ष व्याप्त है. ग्रामीण रिटायर्ड फौजी के इस कार्य की काफी सराहना कर रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें