25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हरकतों से बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान, जम्मू-कश्मीर में फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, 1 जवान शहीद

पाकिस्तानी सैनिकों ने संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए जम्मू-कश्मीर के राजौरी और पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास अग्रिम इलाकों में सोमवार को गोलीबारी की

पाकिस्तानी सैनिकों ने संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए जम्मू-कश्मीर के राजौरी और पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास अग्रिम इलाकों में सोमवार को गोलीबारी की और मोर्टार के गोले दागे. रक्षा प्रवक्ता ने कहा, ‘‘ तड़के साढ़े तीन बजे पाकिस्तानी सैनिकों ने बिना किसी उकसावे के पुंछ जिले के कृष्णागति सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास छोटे हथियारों से गोलीबारी की और मोर्टार के गोले दागे. ”

प्रवक्ता ने बताया कि भारतीय सेना इसका मुंह तोड़ जवाब दे रही और जिसमें सेना एक जवान शहीद हो गया है. उन्होंने कहा ‘‘ इसके बाद सुबह करीब साढ़े पांच बजे पाकिस्तानी सेना ने बिना किसी उकसावे के राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में संघर्ष विराम का उल्लंघन किया. ” अधिकारियों ने बताया कि पिछले एक पखवाड़े से पाकिस्तान एक दिन में तीन से चार बार संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रहा है.

इस साल पाकिस्तान 800 से अधिक बार संघर्ष विराम का उल्लंघन कर चुका है. कल भी पाकस्तिान की सेना ने जम्मू कशमीर के रामपुर में संघर्ष विराम का उल्लंघन किया जिसमें 4 नागरिक घायल हो गए. बता दें इससे पहले जम्मू कश्मीर के कठुआ से बीएसएफ ने हथियार ले जा रहे पाकिस्तान के एक ड्रोन को शनिवार को मार गिराया है. बीएसएफ (जम्मू फ्रंटियर) के आईजी ने बताया कि इस ड्रोन के जरिए से बड़ी घटना को अंजाम देने की कोशिश की जा रही थी.

आपको बता दें कि LOC में लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रही है. न सिरफ रजौरी में ऐसा हुआ बल्कि इससे पहले पुंछ, उरी बलाकोट, नौसेरा और मानकोट में भी किया जा चुका है. लेकिन हमारी सेना भी इसका मुंहतोड़ जवाब दे रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें