27.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

COVID-19: पूर्व एचओडी, महिला डॉक्टर, नर्स समेत भागलपुर में मिले 124 कोरोना पॉजिटिव

पूर्व एचओडी, महिला डॉक्टर, नर्स समेत भागलपुर में मिले 124 कोरोना पॉजिटिव

भागलपुर. जिले में शुक्रवार को एक बार फिर कोरोना विस्फोटक रूप में सामने आया. ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्र मिला कर 124 लोग कोरोना की चपेट में आ गये. इसमें जेएलएनएमसीएच के इएनटी विभाग के पूर्व अध्यक्ष, गायनी विभाग की जूनियर डॉक्टर, चार नर्स, दो ट्रॉलीमैन, निजी क्लिनिक चलाने वाले एक डॉक्टर समेत सात लोग शामिल है. वहीं सदर अस्पताल का एक व डीएम कार्यालय के दो कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव हो गये हैं. इसके साथ ही जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 3248 हो गया है, जबकि 46 की मौत अब तक कोरोना वायरस के कारण हो चुकी है. 1846 मरीज कोरोना वायरस से जंग जीत अपने घर जा चुके हैं.

जिले में कोरोना एक्टिव मरीजों की संख्या 1356 है. शुक्रवार को शहरी इलाके के 17 लोग पॉजिटिव हुए, अन्य प्रखंडों के हैं. यह रिपोर्ट एंटीजन रैपिड किट, आरटीपीसीआर और कोरोना लैब से निकले जांच के बाद आयी है. पूर्व एचओडी समेत जेएलएनएमसीएच में नौ लोग पॉजिटिव सिविल सर्जन डॉ विजय कुमार सिंह ने बताया कान, नाक व गला रोग विभाग के पूर्व अध्यक्ष 64 साल के एक वरीय चिकित्सक कोरोना पॉजिटिव हो गये हैं. इसके अलावा स्त्री एवं प्रसव रोग विभाग में कार्यरत एक 34 वर्षीय महिला चिकित्सक (जूनियर रेजीडेंट),अस्पताल के विभिन्न विभाग में तैनात 35, 25, 35 व 38 साल की नर्स, 55 व 33 साल का ट्रॉलीमैन व 40 वर्षीय स्वास्थ्यकर्मी कोरोना पॉजिटिव हो गया है. सदर अस्पताल का 38 वर्षीय कर्मचारी, डीएम कार्यालय में तैनात 55 व 41 वर्षीय कर्मचारी कोरोना का शिकार हुए हैं.

निजी क्लीनिक के डॉक्टर भी पॉजिटिवमशाकचक स्थित एक निजी अस्पताल के 62 वर्षीय डॉक्टर कोरोना संक्रमित हो गये हैं. वहीं लालूचक मोहल्ले में रहने वाली 50 वर्षीय महिला, तिलकामांझी का 28 वर्षीय युवक, जवारीपुर निवासी 22 वर्षीय युवती व 32 वर्षीय युवक और बड़ी खंजरपुर निवासी 38 वर्षीय युवक कोरोना पॉजिटिव हो गये हैं. यहां मिले इतने कोरोना पॉजिटिव जिले में एंटीजन रैपिड किट से 1960 लोगों की जांच हुई. इसमें विभिन्न प्रखंडों के 81 लोग पॉजिटिव पाये गये. इस जांच में मायागंज अस्पताल में 1, एनटीपीसी में 7, कहलगांव में 2, नवगछिया में 6, मोहद्दीनगर में 1, हुसैनाबाद में 1, जगदीशपुर में 1, बिहपुर में 1, नाथनगर में 15, नारायणपुर में 1, शाहकुंड में 8, इस्मालपुर में 3, सुल्तानगंज में 8, सबौर में 8, गोपालपुर में 4, रंगरा में 5 व खरीक में 3 लोग पॉजिटिव पाये गये. निजी डॉक्टर के संपर्क में आये लोगों की होगी जांच निजी क्लिनिक के डॉक्टर के पॉजिटिव पाये जाने के बाद इस क्लिनिक में डॉक्टर के सीधे संपर्क में आनेवालों का पता स्वास्थ विभाग लगा रहा है. डॉक्टर से सभी की सूची मांगी जायेगी. सूची के आधार पर लोगों की जांच होगी. इलाका सील करने का काम आरंभ कोरोना पॉजिटिव जिस भी इलाके में मिले हैं वहां नगर निगम सील करने का काम करेगा. देर शाम नाथनगर के चार इलाके को सील कर दिया गया था. अन्य इलाकों की तैयारी चल रही थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें