20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

प्राचार्या पर वित्तीय अनियमितता का आरोप, डीएम को सौंपा आवेदन

प्राचार्या पर वित्तीय अनियमितता का आरोप, डीएम को सौंपा आवेदन

सुपौल: सदर प्रखंड के एकमा पंचायत स्थित बारा टोला के ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को आवेदन देकर कन्या मध्य विद्यालय एवं उत्क्रमित कन्या उच्च विद्यालय बारा के प्रभारी प्रधानाध्यापिका एवं शिक्षक पर वित्तीय अनियमितता की शिकायत की है. साथ ही प्रबंध समिति के अध्यक्ष, सदस्य एवं ग्रामीणों के साथ दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाया है. वहीं, छात्रवृति की राशि गबन करने का भी आरोप लगाया है.

दिये आवेदन में ग्रामीणों ने कहा है कि प्रभारी प्रधानाध्यापिका द्वारा बार-बार विद्यालय के छात्रवृति, विकास मद एवं उपस्कर संबंधी रुपये का आपसी घालमेल के साथ निकासी कर बंदरबांट कर लिया जाता है. प्रबंध शिक्षा समिति के अध्यक्ष, सदस्य के द्वारा किसी भी प्रकार की जानकारी मांगी जाती है तो शिक्षिका द्वारा खुले आम कहा जाता है कि सरकार का पैसा है, किसी को हिसाब नहीं देंगे. ग्रामीणों ने बताया कि इससे पूर्व भी उनके साथ दुर्व्यवहार किया गया था. जिसको लेकर सदर थाना में थाना कांड संख्या 387/17 दर्ज है. बताया कि वित्तीय वर्ष 2018-19 में भी सहायक शिक्षक के पति एवं संबंधी के खाते में विद्यालय में नामांकित छात्र-छात्राओं की छात्रवृति राशि जमा कर दी गयी. सहायक शिक्षिका अन्नपूर्णा कुमारी के पति रामनाथ कुमार के खाता संख्या में कुल तीन बच्चे का छात्रवृति का राशि डाली गयी. राशि गबन के और भी उदाहरण हैं. शिकायत करने वालों में प्रमोद राय, रामदेव राय, नारायण राय, भीमशंकर राय, रौशन कुमार, दिलीप राय, बिहारी यादव, जगदीश पासवान, शंभुपासवान, मोहन पासवान, उपेंद्र पासवान आदि सैकड़ों लोग शामिल हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें