28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

राज्य बने 20 साल हुए, पर नहीं भरे जा सके आदिवासियों के बैकलॉग पद

झारखंड गठन के 20 साल होने को है, लेकिन अभी तक विभिन्न सेवाओं में अनुसूचित जनजाति (एसटी) संवर्ग के बड़ी संख्या में पद बैकलॉग में पड़े हैं. बैकलॉगवाले पदों पर एसटी संवर्ग के अभ्यर्थियों को भरा नहीं जा सका. झारखंड लोक सेवा आयोग (जेपीएससी) और झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने बैकलॉग वाले कई पदों पर नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू की है.

  • प्रशासनिक सेवा से लेकर प्राध्यापक तक के एसटी के पद पड़े हैं बैकलॉग में

  • बैकलॉग पदों को भरने के लिए वर्ष 2014 में चलाया गया था विशेष ड्राइव

रांची : झारखंड गठन के 20 साल होने को है, लेकिन अभी तक विभिन्न सेवाओं में अनुसूचित जनजाति (एसटी) संवर्ग के बड़ी संख्या में पद बैकलॉग में पड़े हैं. बैकलॉगवाले पदों पर एसटी संवर्ग के अभ्यर्थियों को भरा नहीं जा सका. झारखंड लोक सेवा आयोग (जेपीएससी) और झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने बैकलॉग वाले कई पदों पर नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू की है. परीक्षा ली गयी है, लेकिन रिजल्ट प्रकाशित नहीं किया गया है. कई सेवाओं के लिए अभी आवेदन मांगे गये हैं. इन पदों को भरना चुनौती बनी हुई है.

विशेष ड्राइव से भरे गये थे बैकलॉग

जानकारी के मुताबिक अलग-अलग सेवाओं में बैकलॉग पदों की संख्या काफी बढ़ गयी थी. ऐसे में बैकलॉग पदों को भरने के लिए वर्ष 2014 में विशेष ड्राइव चलाया गया था. विशेष ड्राइव के माध्यम से ही बड़ी संख्या में बैकलॉग के पद भरे गये थे. तब एसटी संवर्ग के बैकलॉग पद भरे गये थे.

एसटी संवर्ग के बैकलॉग की स्थिति एक नजर में

(विश्वविद्यालयों में सहायक प्राध्यापक का)

बैकलॉग पद थे- नियुक्ति हुई- बैकलॉग रहे

रांची विवि

83-29-54

सिदो कान्हो विवि

88-14-74

विनोबा भावे विवि

70-12-58

नीलांबर-पीतांबर विवि

32-02- 30

कोल्हान विवि

56-03-53

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें