22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Gumla crime news : हथियार सप्लायर सहित चार को गिरफ्तार किया, दो सिंगल शॉट, एक कट्टा सहित चार गोली बरामद

सिसई थाना की पुलिस ने हथियार सप्लायर दो लोग सहित चार अपराधियों को गिरफ्तार कर शुक्रवार को जेल भेज दिया.

गुमला : सिसई थाना की पुलिस ने हथियार सप्लायर दो लोग सहित चार अपराधियों को गिरफ्तार कर शुक्रवार को जेल भेज दिया. पुलिस ने इनके पास से दो सिंगल शॉट पिस्तौल, एक कट्टा, राइफल की चार गोली, एक पंच व एक मोबाइल बरामद किया है. ये बातें एसडीपीओ मनीष चंद्र लाल ने शुक्रवार को सिसई थाना परिसर में प्रेसवार्ता में कही.

एसडीपीओ ने बताया कि 17 सितंबर को थानेदार एसएन मंडल को सूचना मिली थी कि दो युवक बुड़का कंश नदी में हथियार की टेस्टिंग करने के बाद हथियार बेचने की फिराक में हैं. दोनों मेन रोड स्थित जीता पतरा के पास खड़े हैं. इसी सूचना पर थानेदार ने प्रशिक्षु दारोगा अभिनव कुमार, इंद्रजीत कुमार, संदीप राज, पुअनि बिनोद टोप्पो व सशस्त्र बल की टीम गठित कर कार्रवाई के लिए भेजा. पुलिस पहुंची, तो पुलिस को देख दोनों युवक छिपने की कोशिश करने लगे, जिन्हें खदेड़ कर पकड़ा गया.

पकड़े गये युवकों ने अपना नाम कुदरा निवासी विशाल ठाकुर व भदौली निवासी हिमांशु कुमार उर्फ हिमालय कुमार बताया. तलाशी के दौरान विशाल ठाकुर की कमर से एक लोडेड पिस्तौल व पॉकेट से राइफल की एक गोली सहित एक मोबाइल बरामद हुआ. वहीं हिमांशु कुमार की कमर से एक देसी पिस्तौल व पाॅकेट से राइफल की दो गोली बरामद किया गया.

विशाल ठाकुर ने पुलिस को बताया कि देसी पिस्तौल समस्तीपुर से लाकर यहां बेचते हैं. थाना क्षेत्र में कई हथियार अब तक बेच चुके हैं. हिमांशु के साथ टेस्टिंग के लिए इस देसी पिस्तौल से बुड़का कंश नदी के पास सात फायरिंग भी की है.

वहीं दूसरी गिरफ्तारी थाना क्षेत्र के मुरगू सुपाली निवासी सुशील मिंज के घर में छापामारी में हुई. छापामारी में छह राउंड वाला देसी रिवाल्वर बरामद किया गया, जिसके बाद सुशील मिंज को गिरफ्तार किया गया. एसडीपीओ ने बताया कि सुशील मिंज के बेटे सुभाष मिंज की गिरफ्तारी के लिए पुलिस को सुपाली गांव स्थित उसके घर भेजी गयी थी.

सुभाष मिंज के विरुद्ध गुमला थाना में लूटपाट का मामला दर्ज है. वह घर पर नहीं था. घर की तलाशी लेने पर सुशील मिंज के कमरे से देसी रिवाल्वर बरामद हुआ. वहीं तीसरी गिरफ्तारी वर्ष 2020 में सिसई बस्ती में अफवाह में हुए दंगा के नामजद अभियुक्त सिसई बाजारटांड़ निवासी खालिद अंसारी को गुरुवार की रात को गिरफ्तार किया गया. एसडीपीओ ने बताया कि थाना प्रभारी एसएन मंडल, प्रशिक्षु अभिनव कुमार, अभिजीत कुमार संदीप राज, सपुअनि बिनोद टोप्पो को इनके बेहतर कार्य के लिए पुरस्कृत करने के लिए वरीय पदाधिकारी को अनुशंसा की जायेगी.

posted by : sameer oraon

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें