28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

MBBS की 5 सीटें कोरोना वॉरियर्स के बच्चों के लिए रिजर्व, डॉ हर्षवर्द्धन ने की घोषणा

देश इस समय कोरोना के दूसरे लहर से गुजर रहा है. दिल्ली सहित कई राज्यों में कोरोना वायरस ने खतरनाक वापसी की है. इसबार ज्यादा खतरा बताया जा रहा है. बहरहाल कोरोना संकट में एक बड़ी खबर सामने आ रही है. खबर है केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने इस कोरोना काल में लोगों के मसीहा बनकर सामने आये वॉरियर्स के बच्चों के लिए एमबीबीएस में 5 सीटें रिजर्व रखने का फैसला किया है.

Big Breaking देश इस समय कोरोना के दूसरे लहर से गुजर रहा है. दिल्ली सहित कई राज्यों में कोरोना वायरस (Coronavirus) ने खतरनाक वापसी की है. इसबार ज्यादा खतरा बताया जा रहा है. बहरहाल कोरोना संकट में एक बड़ी खबर सामने आ रही है. खबर है केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने इस कोरोना काल में लोगों के मसीहा बनकर सामने आये वॉरियर्स के बच्चों के लिए एमबीबीएस (MBBS) में 5 सीटें रिजर्व रखने का फैसला किया है.

सरकारी समाचार सेवा प्रसार भारती के अनुसार केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्द्धन (Union Health Minister Dr Harsh vardhan) ने घोषणा की है कि मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस (MBBS) सीटों में 5 सीट कोविड वॉरियर के बच्चों के लिए आरक्षित रहेंगी.


Also Read: School Reopen: हरियाणा में स्कूल खुले और छात्रों तक पहुंचा कोरोना, किन राज्यों में खुले और कहां स्कूलों में ताले, जानिए

स्वास्थ्य मंत्री ने ये भी बताया कि कौन-कौन वॉरियर्स के दायरे में आएंगे. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कोविड वॉरियर ‘वह हैं जो जमीन पर काम करने वाले आशा कार्यकर्ता और अस्पताल में काम करने वाले नर्स या डॉक्टर हैं. इनके बच्चों के लिए राष्ट्रीय कोटा में 5 सीट आरक्षित की गई हैं. मेरिट के आधार पर उनका नामांकन किया जाएगा. स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि यह उन सभी कोरोना योद्धाओं के प्रति हमारी प्रतिबद्धता है जिन्होंने निःस्वार्थ भाव से देश की सेवा की.

Also Read: West Bengal News: मालदा के प्लास्टिक फैक्ट्री में विस्फोट से 5 लोगों की मौत, 4 गंभीर रूप से घायल

गौरतलब है कि कोरोना संकट के दौरान देशभर के डॉक्टर, नर्स खुद की जान की परवाह किये बिना दिनरात कोरोना मरीजों की सेवा में जुटे रहे. अब भी सेवा जारी है. खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कई दफा कोरोना वॉरियर्स की तारीफ की है और उनके जज्बे को सलाम किया है. लॉकडाउन के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना वॉरियर्स से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बात भी की और उनका हौसला बढ़ाया.

Posted By – Arbind Kumar Mishra

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें