28.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शराब उन्मूलन के खिलाफ चला अभियान, सौ शराब भट्ठियों को किया ध्वस्त

चतरा में शराब उन्मूलन के खिलाफ अभियान

jharkhand news, chatra news चतरा : पुलिस ने गुरुवार को शराब उन्मूलन अभियान चलाया. इस दौरान प्रखंड के जबड़ा में अवैध रूप से संचालित सौ शराब भट्ठियों को ध्वस्त किया गया. साथ ही एक हजार लीटर महुआ शराब व जावा को नष्ट किया गया. उक्त भट्ठियों को ध्वस्त करने के लिए जेसीबी मशीन की मदद ली गयी. अभियान का नेतृत्व थाना प्रभारी सचिन कुमार दास ने किया. थाना प्रभारी ने बताया कि शराब तस्करी में शामिल लोगों को चिह्नित कर मामला दर्ज किया जायेगा.

उन्होंने कहा कि शराब भट्ठियों का संचालन जंगलों में हो रहा था. पुलिस की इस कार्रवाई से अवैध शराब भट्ठी संचालकों में दहशत है. मालूम हो कि इन भट्ठियों से तैयार हजारों लीटर महुआ शराब को तस्करी कर बिहार भेजा जाता था. ज्यादातर शराब भट्ठियां बिहार के लोगों द्वारा बनायी गयी थी. अभियान में बड़ी संख्या में पुलिस पदाधिकारी व जवान शामिल थे.

सात एकड़ में लगे पोस्ता को किया नष्ट

जोरी : वशिष्टनगर पुलिस व वन विभाग ने संयुक्त रूप से अभियान चलाकर गुरुवार को सात एकड़ में लगे पोस्ता को नष्ट किया गया. अभियान का नेतृत्व एसआइ दीपक रजक, विशाल कुमार व रेंजर सूर्यभूषण कुमार ने संयुक्त रूप से किया.

इस दौरान भोक्ताडीह गांव में तीन एकड़, मदनपुर गांव में चार एकड़ में लगे पोस्ता को दो ट्रैक्टर के सहायता से नष्ट किया गया. रेंजर ने बताया कि पोस्ते की अवैध खेती करने वाले लोगों की पहचान की जा रही है. उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जायेगी. उन्होंने कहा कि यह अभियान लगातार चलाया जायेगा. अभियान में जिला बल व आइआरबी के जवान शामिल थे.

Posted by : Sameer Oraon

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें