27.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन का बड़ा एलान, 100 दिनों में 10 करोड़ लोगों को दी जायेगी कोरोना वैक्सीन

US President, Joe Biden, Corona vaccine : वाशिंगटन : अमेरिका में राष्ट्रपति का पद संभालने के बाद जो बाइडेन ताबड़तोड़ फैसले ले रहे हैं. पहले दिन उन्होंने पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के करीब 15 फैसलों को बदलते हुए कागजात पर हस्ताक्षर किये. अब दूसरे ही दिन उन्होंने 100 दिनों के अंदर 100 मिलियन यानी 10 करोड़ अमेरिकियों को वैक्सीन लगाये जाने का एलान किया है.

वाशिंगटन : अमेरिका में राष्ट्रपति का पद संभालने के बाद जो बाइडेन ताबड़तोड़ फैसले ले रहे हैं. पहले दिन उन्होंने पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के करीब 15 फैसलों को बदलते हुए कागजात पर हस्ताक्षर किये. अब दूसरे ही दिन उन्होंने 100 दिनों के अंदर 100 मिलियन यानी 10 करोड़ अमेरिकियों को वैक्सीन लगाये जाने का एलान किया है.

इस मौके पर सवाल पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि जब लक्ष्य का एलान किया था, तब आप सभी ने कहा था कि यह संभव है. हालांकि, कई विशेषज्ञों का मानना है कि यह लक्ष्य पर्याप्त नहीं है.

अमेरिका में एक दिन में ही करीब 13 लाख लोगों को कोविड-19 वैक्सीन की खुराक दी गयी. अब तक अमेरिका में करीब एक करोड़ 84 लाख वैक्सीन की खुराक दी जा चुकी है. हालांकि, अमेरिका की कुल आबादी का यह मात्र 5.6 फीसदी ही है.

व्हाइट हाउस की प्रेस सेक्रेटरी जेन साकी ने कहा है कि पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कार्यकाल के दौरान करीब पांच लाख लोगों को प्रतिदिन कोरोना वैक्सीन की खुराक दी गयी. अब वैक्सीन देने की संख्या को दोगुना करने पर काम हो रहा है.

अमेरिका के प्रमुख कोविड-19 विशेषज्ञ एंथनी फाउची ने कहा है कि बाइडेन डिफेन्स प्रोडक्शन एक्ट लागू करने की तैयारी में हैं. इससे वैक्सीन निर्माता कंपनियों को उत्पादन बढ़ाने में काफी मदद मिलेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें