28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Indian Railway: रेलवे ने दैनिक यात्रियों के लिए पैसेंजर ट्रेनों को चलाने का किया फैसला, स्टेशनों पर टिकट के लिए खुलेंगे यूटीएस काउंटर

Indian Railways: कोरोना काल से ही बंद पड़ी अनारक्षित पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन अब शुरू करने का निर्णय रेल प्रशासन ने किया है. सीवान स्टेशन से भी अनारक्षित पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन होगा. इसके लिए रेलवे ने आदेश जारी कर दिया है. 13 जोड़ी अनारक्षित पैसेंजर ट्रेन के परिचालन होने से दैनिक यात्रियों को काफी सहूलियत होगी.

सीवान. कोरोना काल से ही बंद पड़ी अनारक्षित पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन अब शुरू करने का निर्णय रेल प्रशासन ने किया है. सीवान स्टेशन से भी अनारक्षित पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन होगा. इसके लिए रेलवे ने आदेश जारी कर दिया है. 13 जोड़ी अनारक्षित पैसेंजर ट्रेन के परिचालन होने से दैनिक यात्रियों को काफी सहूलियत होगी.

इसमें तीन जोड़ी से ज्यादा ट्रेनें सीवान स्टेशन होकर जायेंगी. संभावना है कि एक मार्च से ट्रेनों का परिचालन शुरु किया जायेगा. अनारक्षित पैसेंजर ट्रेनों के परिचालन के साथ ही स्टेशनों पर यूटीएस काउंटर भी खुलेगा. इससे जेनरल यात्रियों को आसानी से अनारक्षित टिकट मिल सकेगा.

इस संदर्भ में वाराणसी रेल मंडल के सीनियर डीसीएम के आदेश के आलोक में सीवान स्टेशन पर तैयारी शुरू कर दी गयी है. डीसीआइ गणेश यादव ने बताया कि एक पैसेंजर ट्रेन औरिहार स्टेशन से दोपहर 2.15 खुलेगी और वह ट्रेन छपरा स्टेशन पर 7.15 बजे आयेगी. इसी तरह छपरा स्टेशन से सुबह 6.15 बजे डीएमयू ट्रेन खुलेगी और सीवान में सुबह 7.45 बजे आयेगी.

दूसरी डीएमयू ट्रेन सीवान से सुबह 7.55 बजे खुलेगी और गोरखपुर दोपहर 1.25 बजे पहुंचेगी. वहीं गोरखपुर से डीएमयू ट्रेन शाम 7.15 बजे खुलेगी और सीवान में रात 11.30 बजे पहुंचेगी. इसी तरह दूसरी ट्रेन सीवान स्टेशन से सुबह 5.25 बजे खुलेगी और छपरा में सुबह 6.50 बजे पहुंचेगी. इसी तरह सीवान से सुबह 5.30 बजे से डीएमयू ट्रेन गोरखपुर के लिए खुलेगी, जो सुबह 9.15 बजे पहुंचेगी. इसी तरह गोरखपुर से यह ट्रेन शाम 6.30 बजे खुलेगी और सीवान में रात 10.20 बजे पहुंचेगी.

इसी तरह गोरखपुर से सीवान स्टेशन होकर भी छपरा के लिए ट्रेन चलेगी, जिसका गोरखपुर से छपरा के लिए खुलने का समय सुबह 8.30 बजे व छपरा से गोरखपुर के लिए खुलने का समय सुबह 11.20 बजे निर्धारित किया गया है. इसी तरह छपरा कचहरी से थावे स्टेशन के लिए ट्रेन चलेगी.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें