29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पटना में नहीं थम रहा है कोरोना से मौत का आंकड़ा, पिछले 24 घंटे में हुई 16 मरीजों की मौत

कोरोना मरीजों की संख्या में जिस तेजी से गिरावट दर्ज की गयी है, उस अनुपात में कोरोना से मौत का आंकड़ा कम नहीं हो रहा है. राजधानी पटना के मुख्य चार अस्पतालों में पिछले 24 घंटे के दौरान ही 16 मरीजों की मौत हो चुकी है.

पटना. कोरोना मरीजों की संख्या में जिस तेजी से गिरावट दर्ज की गयी है, उस अनुपात में कोरोना से मौत का आंकड़ा कम नहीं हो रहा है. राजधानी पटना के मुख्य चार अस्पतालों में पिछले 24 घंटे के दौरान ही 16 मरीजों की मौत हो चुकी है.

आइजीआइएमएस में कोरोना से पांच की मौत

आइजीआइएमएस में सोमवार को कोरोना से पांच मरीजों की मौत हो गयी. ये मरीज विभिन्न जिलों के रहने वाले थे और यहां गंभीर स्थिति में भर्ती करवाये गये थे. पिछले कुछ दिनों से इनकी तबीयत लगातार बिगड़ती जा रही थी.

दूसरी ओर यहां सोमवार को पांच नये मरीजों को भर्ती करवाया गया. ब्लैक फंगस से जहां किसी मरीज की मौत नहीं हुई वहीं यहां भर्ती ऐसे मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. यहां भर्ती कुल 176 मरीजों में से 102 में ब्लैक फंगस की शिकायत है.

यहां के सात मरीजों में अभी कोविड के साथ ही ब्लैक फंगस भी है. ब्लैक फंगस के 15 मरीजों का सोमवार को आॅपरेशन किया गया है. आॅपरेशन के बाद अब इन गंभीर मरीजों की स्थिति में सुधार आ रहा है. सोमवार को ब्लैक फंगस का यहां एक नया केस भी सामने आया है.

पीएमसीएच में ब्लैक फंगस के सात नये मरीज मिले

इधर, पीएमसीएच में सोमवार को ब्लैक फंगस के सात नये मरीज मिले हैं. इसके साथ ही यहां ब्लैक फंगस के अब तक भर्ती मरीजों की संख्या बढ़ कर 29 हो गयी है. इसमें एक पटना के जबकि 28 दूसरे जिलों के हैं.

इसके साथ ही यहां कोरोना से दो मरीजों की मौत हो गयी है. मरने वाले एक मरीज संतोष झा की उम्र 36 वर्ष और दूसरे मरीज ठाकुर कृष्ण सिंह की उम्र 76 वर्ष थी. दोनों ही गंभीर स्थिति में यहां लाये गये थे.

एम्स में कोरोना से आठ लोगों की मौत

पटना एम्स में सोमवार को समस्तीपुर, मुंगेर, पटना, रोहतास समेत आठ लोगों की मौत कोरोना से हो गयी जबकि सात नये कोरोना पॉजिटिव मरीज एडमिट किये गये हैं. इनमें सबसे ज्यादा पटना के पॉजिटिव मरीज हैं.

एम्स कोरोना नोडल आफिसर डॉ संजीव कुमार के मुताबिक , समस्तीपुर के 50 वर्षीय सुरेंद्र रजक, मुंगेर की 45 वर्षीय श्रीमणि देवी, अगमकुआं की 65 वर्षीय जानकी देवी, मछौटी के 50 वर्षीय कमलेश सिंह, बड़ी बीघा के 55 वर्षीय अनिल कुमार, शास्त्रीनगर की 45 वर्षीय माधुरी सिन्हा, बिक्रमगंज के 45 वर्षीय सहेन्द्र कुमार जबकि मखनिया कुआं के 65 वर्षीय ओंकार प्रसाद सिंह की मौत कोरोना से हो गयी है.

वहीं एम्स के आइसोलेशन वार्ड में सात नये मरीज भर्ती किये गये हैं. इसके अलावा चार लोगों ने कोरोना को मात दे दी, जिन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया.

एनएमसीएच में कोरोना से ठीक हुए मरीज की मौत

कोरोनो से ठीक हुए एक मरीज की मौत नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में रविवार की रात हो गयी है. अस्पताल में 29 मई को भर्ती सराय हाजीपुर वैशाली निवासी 35 वर्षीय जवाहर राम की मौत उपचार के दौरान हुई.

अस्पताल के अधीक्षक डॉ विनोद कुमार सिंह ने बताया कि कोरोना संक्रमित मरीज की जांच रिपोर्ट निगेटिव आयी थी. इसके बाद तबीयत बिगड़ने पर उसकी मौत हो गयी.

Posted by Ashish Jha

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें