28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चतरा के इस गांव के बच्चों की जिंदगी छीन रहे दलाल, झांसा देकर ले जाते हैं बाहर, ऐसे हुआ मामले का खुलासा

प्रखंड में इन दिनों मानव तस्कर सक्रिय हैं, जो कम उम्र के बच्चों को बाल मजदूरी के लिए दूसरे प्रदेश में भेजे रहे हैं.

कान्हाचट्टी. प्रखंड में इन दिनों मानव तस्कर सक्रिय हैं, जो कम उम्र के बच्चों को बाल मजदूरी के लिए दूसरे प्रदेश में भेजे रहे हैं. बाहरी ठेकेदार स्थानीय दलालों के संपर्क में आकर बच्चों को मजदूरी के लिए यूपी, राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली, मुंबई, पंजाब, केरल, कर्नाटक ले जा रहे हैं. गरीबी के कारण लोग अपने बच्चों को दलालों को सौंप रहे हैं. इस बात का खुलासा तब हुआ, जब चाइल्ड लाइन सोसाइटी की सदस्य रेशमी देवी को इसकी जानकारी हुई.

रेशमी देवी बच्चों के अभिभावकों के साथ सदर थाना चतरा पहुंच कर इसकी शिकायत की. दारिदाग गांव की फुल कुमारी, सरिता देवी, डेगानी देवी ने आवेदन देकर अपने बच्चों को वापस लाने की गुहार लगायी. अभिभावकों ने बताया कि 10 दिन पूर्व चतरा का एक दलाल संतोष भारती बच्चों को बहला फुसला कर बाहर में पढ़ाने लिखाने के नाम पर ले गया. पैसा भी दिया. दलाल के झांसा में आकर आठ बच्चे उसके साथ चले गये.

बच्चो ने फोन कर अपने माता-पिता को बताया कि दलाल ने यूपी के सुदूरवर्ती गांव में एक जमींदार के यहां पहुंचा दिया है. यहां सभी से कठिन काम लिया जा रहा है. काम नहीं करने पर उसके साथ मारपीट की जाती है. खाना भी सही से नहीं मिल पा रहा है. अभिभावकों ने इसकी जानकारी चाइल्ड लाइन की सदस्य रेशमी देवी को दी. रेशमी देवी ने अभिभावकों के साथ सदर थाना पहुंची और संतोष भारती के खिलाफ मामला दर्ज कराया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें