33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अल्पसंख्यक क्षेत्रों में DMFT फंड हो खर्च, विधायक इरफान अंसारी बोले- भाजपा की सरकार ने की थी अनदेखी

जमशेदपुर पहुंचे हज कमेटी के चेयरमैन सह जामताड़ा विधायक डॉ इरफान अंसारी ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा है. कहा कि भाजपा के शासनकाल में अल्पसंख्यक बाहुल्य क्षेत्र में DMFT फंड खर्च नहीं किया जा रहा था. अब हेमंत सरकार इस दिशा में गंभीर प्रयास कर रही है.

Jharkhand News (जमशेदपुर, पूर्वी सिंहभूम) : हज कमेटी के चेयरमैन सह जामताड़ा विधायक डॉ इरफान अंसारी ने पूर्वी सिंहभूम डीसी सूरज कुमार से बात कर कहा कि मुस्लिम बहुल क्षेत्रों में DMFT फंड खर्च किया जाना चाहिए. इससे मुस्लिम मुहल्लों का विकास होगा. बेहतरीन सुविधाएं उनके पास पहुंचेंगी. साथ ही विकास के कार्यों में किसी तरह का सामाजिक भेदभाव नहीं बरता जाना चाहिए. भाजपा सरकार ने पहले DMFT फंड को इन क्षेत्रों से दूर रखा. अब वह परिपाटी समाप्त होनी चाहिए.

जमशेदपुर पहुंचे विधायक इरफान अंसारी को सर्किट हाउस में मोमिन कांफ्रेंस के प्रदेश महासचिव सगीर अंसारी के नेतृत्व में बुके देकर स्वागत किया गया. इस मौके पर जामताड़ा से कांग्रेस विधायक डॉ इरफान अंसारी ने कहा कि सीएम हेमंत सोरेन माटी के लाल हैं. इन्हें झारखंड की जनता के दर्द का एहसास है. हेमंत सरकार के नेतृत्व में विकास के क्षेत्र में काफी काम हो रहा है. भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार का फोकस झारखंड को लूटने पर ही था. भाजपा के पास कोई मुद्दा नहीं है. राज्यहित में भाजपा को जाति धर्म से बाहर निकलने की जरूरत है.

विधायक श्री अंसारी ने कहा कि धर्म आस्था की बात है, लेकिन इससे बाहर निकलकर ही समाज का भला कर सकते हैं. भाजपा धर्म के नाम पर रोटी सेंकने का काम कर रही है, जिसका नुकसान भाजपा व पूर्व सीएम रघुवर दास देख चुके हैं. भाजपा के लोग दो साल तक बाबूलाल मरांडी के पीछे भागते रहे. अब मंदिर-मस्जिद का मुद्दा उठा कर फिर राज्य को विवादों में डालने काम कर रहे हैं.

Also Read: MS Dhoni व मिताली राज को आदर्श मानने वाली प्रीति तिवारी बनी झारखंड महिला क्रिकेट अंडर-19 की कैप्टन

उन्होंने कहा कि जमशेदपुर आने पर जानकारी मिली कि यहां अभी भी भाजपा का राज चल रहा है. हर विभाग में भाजपा के ठेकेदार हैं. उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता से कहा कि वे इस व्यवस्था को बदलें. कांग्रेस से जुड़े जमीनी नेताओं के मान-सम्मान दिलाने का काम करें. इस मौके पर सुहैल अख्तर, मजहर हुसैन, शाहिद अंसारी, राहुल गोस्वामी, संजय यादव, प्रतीक सिन्हा, छोटू यादव, मो नईम अंसारी समेत अन्य कई सदस्य उपस्थित थे.

Posted By : Samir Ranjan.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें