37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

IPL 2021: चेन्नई, दिल्ली और बैंगलोर को प्लेऑफ में मिली जगह, जानें चौथे नंबर पर किस टीम को मिलेगा मौका

अंकों की बात करें तो चेन्नई के 18 अंक हैं. अब भी चेन्नई को लीग के दो मैच खेलने बाकी हैं. वहीं 18 अंक के साथ ही दिल्ली कैपिटल्स भी प्लेऑफ में दूसरे नंबर पर है.

नयी दिल्ली : आज शारजाह में पंजाब किंग्स को 6 विकेट से हराकर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर गयी है. विराट कोहली की अगुवाई वाली बैंगलोर प्लेऑफ में पहुंचने वाली तीसरी टीम बन गयी है. महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स ने सबसे पहले प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया. इसके बाद ऋषभ पंत की टीम दिल्ली कैपिटल्स प्लेऑफ में पहुंची.

अंकों की बात करें तो चेन्नई के 18 अंक हैं. अब भी चेन्नई को लीग के दो मैच खेलने बाकी हैं. वहीं 18 अंक के साथ ही दिल्ली कैपिटल्स भी प्लेऑफ में दूसरे नंबर पर है. दोनों ही टीमों ने 12-12 मैच खेले हैं और उनमें से 9-9 मैचों में जीत दर्ज की है. नेट रन रेट के मामले में चेन्नई की टीम दिल्ली कैपिटल्स से आगे है. इसलिए चेन्नई प्वाइंट टेबल में सबसे आगे है.

Also Read: Dhoni खुद काटेंगे अपने सबसे भरोसेमंद सिपहसालार का पत्ता! CSK की सबसे बड़ी कमजोरी बना मिस्टर IPL

आज की जीत के साथ विराट की बैंगलोर का स्कोर 16 हो गया है. बैंगलोर को अब भी दो और मैच खेलने हैं. अगर बैंगलोर दोनों मैच जीत जाती है तो उसके 20 अंक हो जायेंगे. वहीं चौथे नंबर के लिए चार टीमों में कड़ी टक्कर है. सनराइजर्स हैदराबाद वह टीम है जो काफी पहले ही प्लेऑफ से बाहर हो गयी है. अब केवल उसे लीग मैच की औपचारिकताएं पूरी करनी हैं.

हैदराबाद की टीम ने अब तक 11 मुकाबले खेले हैं और उसमें से 2 मैच में जीत दर्ज कर केवल 4 अंक हासिल किए हैं. आज डबल हेडर का दूसरा मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स का मुकाबला चल रहा है. हालांकि 10 अंकों के साथ केकेआर की टीम अभी प्वाइंट टेबल में 4 नंबर पर है. लेकिन पंजाब किंग्स, राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस का स्कोर भी 10 है.

Also Read: IPL 2021: ऋतुराज गायकवाड़ को मराठी एक्ट्रेस ने किया क्लीन बोल्ड! धोनी के धुरंधर ने राज से उठाया पर्दा

ऐसे में आखिरी बचे दो-दो मैच सभी चार टीमों के लिए महत्वपूर्ण हैं. क्योंकि जो भी टीम अपने दोनों मुकाबले जीतेगी. उसका प्लेऑफ में पहुंचने का चांस उतना ही ज्यादा है. कोलकाता, राजस्थान और मुंबई के पास अभी दो-दो मैच बचे हैं. इसके जीत हार के फैसले पंजाब पर भी लागू होंगे. क्योंकि पंजाब को अब लीग का केवल एक ही मैच खेलना बाकी है.

Posted By: Amlesh Nandan.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें