27.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

यूपी में धनतेरस से दिवाली तक बिजली गुल नहीं, फॉल्ट ठीक करने के लिए विभाग ने की ये विशेष तैयारी

Latest News on Diwali power cut: निर्देश में कहा गया है कि ग्रामीण क्षेत्रों में भी धनतेरस की सुबह से दीपावली के दूसरे दिन सुबह तक निर्बाध बिजली देने की व्यवस्था की जाए. साथ ही कहा कि फॉल्ट और ट्रांसफॉर्मर पर विशेष ध्यान दिया जाए.

दिवाली 2021 में इस बार उत्तर प्रदेश में बिजली कट न हो, इसके लिए उर्जा विभाग ने विशेष व्यवस्था की है. पावर डिस्ट्रीब्यूशन डिपार्टमेंट ने सभी इंजीनियरों को निर्देश जारी करते हुए कहा है कि फॉल्ट और ट्रांसफॉर्मर पर विशेष ध्यान दिया जाए. विभाग ने आगे कहा है कि अगर कहीं कोई दिक्कत हो, तो उसे तुरंत ठीक किया जाए, जिससे बिजली की आपूर्ति निर्बाध तरीके से चलती रहे.

रिपोर्ट के मुताबिक यूपी पावर कारपोरेशन के चेयरमैन एम. देवराज की ओर से जारी निर्देश में कहा गया है कि यूपी में शहरों की तरह ग्रामीण क्षेत्रों में भी धनतेरस की सुबह से दीपावली के दूसरे दिन सुबह तक निर्बाध बिजली देने की व्यवस्था की जाए. अगर कहीं इस दौरान फॉल्ट की सूचना आए, तो तुरंत अभियंता ठीक करें.

पावर कॉर्पोरेशन ने पिछले दिनों कोयले की कमी को देखते हुए यूपी में शेड्यूल जारी किया था. इसके मुताबिक यूपी के गांवों में 21 घंटे तक बिजली सप्लाई करने की बात कही गई है. हालांकि अब ने निर्देश के मुताबिक 6 नवंबर तक यूपी में 24 घंटे तक बिजली सप्लाई की जाएगी.

गौरतलब है कि यूपी में कोयले की किल्लत की वजह से करीब 10000 मेगावाट कम बिजली की आपूर्ति हो रही है, जिसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने पिछले दिनों पीएम मोदी को पत्र भी लिखा था.

यूपी में दिवाली पर बिजली को लेकर राजनीति भी हो चुकी है. 2017 के चुनाव में पीएम मोदी ने अपने चुनावी भाषण में इसका जिक्र किया था. बीजेपी ने चुनावी वादों में भी दिवाली पर बिजली देने का वादा किया था.

Also Read: Diwali 2021 : दीपावली पर बन रहा चार ग्रहों का अत्यंत शुभ संयोग, जानें कब है दिवाली, पूजा का शुभ मुहूर्त

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें