27.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गुमला में सेल्फ ग्रीन जोन बनने से छिन जाएगी 60-70 परिवार की जीविका, हो रहा है विरोध

गुमला शहर के जशपुर रोड बंगाली क्लब के सामने अस्थायी रूप से सब्जी मार्केट लगता है. 60 से 70 लोग फुटपाथ में दुकान लगाकर अपने परिवार की जीविका चला रहे हैं.

गुमला : गुमला शहर के जशपुर रोड बंगाली क्लब के सामने अस्थायी रूप से सब्जी मार्केट लगता है. 60 से 70 लोग फुटपाथ में दुकान लगाकर अपने परिवार की जीविका चला रहे हैं. परंतु गुमला प्रशासन ने सब्जी मार्केट को हटाकर यहां सेल्फ ग्रीन जोन बनाने की योजना बनायी है. अगर सेल्फी ग्रीन जोन बना, तो यहां से सब्जी मार्केट व अन्य दुकानों को हटाना पड़ेगा.

इसलिए फुटपाथ दुकानदारों ने सेल्फी ग्रीन जोन का विरोध शुरू कर दिया है. दुकानदारों ने कहा है कि अगर हम दुकान नहीं लगायेंगे, तो हमारा परिवार भूखे मर जायेगा. सेल्फी ग्रीन जोन से जरूर जशपुर रोड की सुंदरता बढ़ेगी. परंतु उस सुंदरता के नाम पर 60 से 70 परिवार को भूखे मारना कहां का न्याय है. फुटपाथ दुकानदारों ने प्रशासन से मांग की है कि पहले दुकानदारों के लिए दुकान लगाने की व्यवस्था कर दें.

इसके बाद ही 25 नवंबर को अतिक्रमण हटाये. क्योंकि सेल्फी ग्रीन जोन के नाम पर 25 नवंबर को जशपुर रोड से अतिक्रमण हटाने की योजना प्रशासन ने बनायी है. इधर, फुटपाथ दुकानदार जब संकट में आये तो उन्होंने गुमला विधायक भूषण तिर्की से मदद मांगी है. विधायक श्री तिर्की ने कहा है कि किसी गरीब को भूखे मरने नहीं दिया जायेगा. हर गरीब के लिए सरकार है. सेल्फी ग्रीन जोन बनना है या नहीं बनना है. पहले मैं इसके बारे में पता कर लेता हूं. फुटपाथ दुकानदारों के साथ अन्याय नहीं होगा. उनको भूखों मरने नहीं दिया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें