39.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

एक्शन में गुमला पुलिस, इनामी नक्सली रवींद्र गंझू समेत अन्य की तलाश जारी,जंगल में घुसे SP,घंटों चला सर्च ऑपरेशन

jharkhand news: गुमला के कुरुमगढ़ थाना के नये भवन को पिछले दिनों नक्सलियों द्वारा उड़ाने के बाद अब गुमला पुलिस एक्शन में आ गयी है. 15 लाख का इनामी नक्सली रवींद्र गंझू समेत अन्य नक्सलियों की तलाश एक बार फिर शुरू हो गयी है. गुमला एसपी समेत अन्य पदाधिकारी जंगलों में घुसे हैं.

Jharkhand news: भाकपा माओवादी के नक्सलियों द्वारा 15 दिन पहले कुरूमगढ़ थाना के नये भवन को बम से उड़ाने के बाद गुमला जिला की पुलिस एक्शन में है. गुमला पुलिस व CRPF ने कुरूमगढ़ इलाके में नक्सलियों की तलाश शुरू कर दी है. इस अभियान के तहत बुधवार को गुमला एसी डॉ एहतेशाम वकारीब नक्सलियों को खोजने जंगल में घुसे. साथ में प्रशिक्षु एसपी शुभांशू जैन, सीआरपीएफ के कमांडेंट अनिल मिंज, एएसपी मनीष कुमार, एसडीपीओ सिरिल मरांडी, सीआरपीएफ के डीसी मृत्युंजय कुमार, सार्जेंट मेजर प्रणव कुमार, सीआरपीएफ के टू-आईसी दाउ, इंस्पेक्टर, चैनपुर थानेदार अमित चौधरी, कुरूमगढ़ थानेदार मो मोबिन सहित पुलिस जवान व सीआरपीएफ के जवान थे.

नक्सलियां जहां पनाह लेते हैं. अपना सुरक्षा घेरा बनाकर रहते हैं. एसपी नक्सलियों के उसी मांद में घुसे और घंटों तक जंगलों में घूमे. इस दौरान गांव के लोगों से मिले. कुरूमगढ़ थाना के कुकरूंजा, बारडीह, तबेला, ऊपर डुमरी, लोटाकोना, सिविल, सकरा, उरू, कुरूमगढ़, बामदा गांव का एसपी सहित अन्य अधिकारियों ने भ्रमण किये. जहां तक गाड़ी पहुंची. एसपी वहां तक गाड़ी से गये. जंगलों में पैदल घूमे.

सेना व पुलिस में भर्ती की अपील

नक्सलियों की तलाश के क्रम में एसपी गांव के युवक व छात्रों से मिले. उनसे गांव में पढ़े-लिखे युवक-युवतियों के संबंध में जानकारी ली. एसपी ने एक छात्र को बुलाकर उनसे पढ़ाई के बारे में पूछा. उन्होंने छात्र से कहा कि आप खूब पढ़े और सेना या पुलिस में भर्ती की तैयारी करे. मेहनत करेंगे, तो अच्छे मुकाम को प्राप्त करेंगे. एसपी ने युवकों को बेहतर मुकाम प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित किये. साथ ही कई ज्ञानवर्धक बातें कही.

Also Read: Jharkhand: खुले में शौच करने को मजबूर हैं इस गांव के आदिम जनजाति के लोग, बिरसा आवास योजना का भी नहीं मिला लाभ
नक्सली सरेंडर करें, सुविधा मिलेगी : एसपी

पुलिस व सीआरपीएफ ने नक्सलियों की तलाश की, लेकिन क्षेत्र में कहीं भी नक्सली गतिविधि नजर नहीं आयी. पुलिस को भाकपा माओवादी के 15 लाख के इनामी जोनल कमांढर रवींद्र गंझू, 15 लाख के इनामी शीर्ष नेता छोटू खेरवार, पांच लाख के इनामी रंथु उरांव, पांच लाख के इनामी खुदी मुंडा व दो लाख के इनामी लजीम अंसारी की तलाश है.

एसपी ने नक्सलियों से कहा है कि अभी भी समय है. वे सरेंडर कर दें. मुख्यधारा से जुड़कर रहे. सरेंडर करने वाले नक्सलियों को सरकारी योजना का लाभ देने की बात कही. वहीं ग्रामीणों को नक्सलियों के झांसे में नहीं आने की अपील किया.

बम से उड़ाये गये थाना भवन की ली जानकारी

अभियान के दौरान एसपी कुरूमगढ़ थाना के नये भवन का निरीक्षण किये. भवन की स्थिति की जानकारी लेते हुए कुरूमगढ़ पुलिस को क्षेत्र की सुरक्षा पर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया. एसपी ने कहा कि क्षेत्र की सुरक्षा पुलिस की जिम्मेवारी है. जनता को सुरक्षा देना है. सरकारी संपत्ति को भी सुरक्षित रखना है.

Also Read: Christmas Countdown: जंगल के बंदूकधारी बने थे बाधक, फिर भी गुमला के रायडीह में चर्च का हुआ निर्माण

रिपोर्ट: दुर्जय पासवान, गुमला.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें