26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

उत्तराखंड बीजेपी में दरार : कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत और विधायक उमेश शर्मा काऊ ने दिया इस्तीफा

उत्तराखंड के वन एवं पर्यावरण मंत्री हरक सिंह रावत मंत्रिमंडल की बैठक में कोटद्वार मेडिकल कॉलेज के प्रस्ताव को शामिल नहीं किए जाने को लेकर नाराज चल रहे थे. मंत्रिमंडल की बैठक के दौरान ही हरक सिंह रावत इतने अधिक नाराज हो गए कि वे बैठक को बीच में छोड़कर ही बाहर निकल गए.

देहरादून : उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही सत्ताधारी दल भाजपा में एक बार फिर दरारें आनी शुरू हो गई हैं. पार्टी की अंदरुनी कलह की वजह से शुक्रवार की देर शाम उत्तराखंड के पर्यावरण मंत्री हरक सिंह रावत और विधायक उमेश शर्मा काऊ ने इस्तीफा दे दिया है. हालांकि, भाजपा की उत्तराखंड इकाई के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने इन दोनों नेताओं के इस्तीफे को लेकर अनभिज्ञता जाहिर की है.

मीडिया की खबरों के अनुसार, उत्तराखंड के वन एवं पर्यावरण मंत्री हरक सिंह रावत मंत्रिमंडल की बैठक में कोटद्वार मेडिकल कॉलेज के प्रस्ताव को शामिल नहीं किए जाने को लेकर नाराज चल रहे थे. मंत्रिमंडल की बैठक के दौरान ही हरक सिंह रावत इतने अधिक नाराज हो गए कि वे बैठक को बीच में छोड़कर ही बाहर निकल गए.

मीडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार, शुक्रवार को उत्तराखंड में मंत्रिमंडल की बैठक में कोटद्वार मेडिकल कॉलेज का प्रस्ताव न आने से हरक सिंह रावत नाराज हो गए. मेडिकल कॉलेज को लेकर वह अपनी नाराजगी पिछली कैबिनेट बैठक में भी जता चुके थे. उस समय उन्हें आश्वासन दिया गया था कि आगामी कैबिनेट बैठक में प्रस्ताव लाया जाएगा. शुक्रवार को कैबिनेट में प्रस्ताव लाए जाने की उनकी उम्मीद एक बार फिर टूट गई। इससे उन्होंने बैठक में ही अपनी नाराजगी जाहिर की और इस्तीफे की धमकी देकर चले गए.

इसके साथ ही, खबर यह भी है कि उत्तराखंड के रायपुर विधानसभा सीट से विधायक उमेश शर्मा काऊ ने भी इस्तीफा दे दिया है. वे वर्ष 2016 में कांग्रेस छोड़कर कई विधायकों के साथ भाजपा में शामिल हुए थे. हालांकि, हरक सिंह रावत भी इसी साल कांग्रेस का हाथ छोड़कर भाजपा का दामन थामा था. अब इन दोनों नेताओं के इस्तीफे की खबर के बीच अटकलें लगाई जा रही हैं कि ये दोनों विधायक एक बार फिर अपनी पुरानी पार्टी में शामिल हो सकते हैं.

Also Read: उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने किया देवस्थानम बोर्ड को भंग, लंबे समय से उठ रही थी मांग

उधर, हरक सिंह रावत और उमेश शर्मा काऊ के इस्तीफे की खबर आने के बाद उत्तराखंड में पक्ष-विपक्ष की राजनीति में सरगर्मियां एक बार फिर तेज हो गई हैं. विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने सोशल मीडिया पर चुटकी लेते हुए एक ट्वीट किया, ‘डूबता जहाज, भागते लोग.’ इसके साथ ही कांग्रेस ने फोटो भी शेयर किया है. हालांकि, हरक सिंह रावत और उमेश शर्मा काऊ के इस्तीफे को लेकर कांग्रेस चुटकी जरूर ले रही है, लेकिन भाजपा की ओर से आधिकारिक तौर पर इस बात की पुष्टि नहीं की गई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें