28.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Jharkhand News: नये साल में प्राथमिक शिक्षकों के सार्वजनिक अवकाश की घोषणा, मिलेगी इतने दिनों की छुट्टी

Jharkhand News: डीएसइ कार्यालय से शिक्षकों को जारी अधिसूचना के तहत रांची जिले के सभी राजकीयकृत प्राथमिक व मध्य विद्यालय, गैर सरकारी सहायता प्राप्त अल्पसंख्यक तथा उत्क्रमित नव प्राथमिक विद्यालयों के लिए 60 दिनों की अवकाश तालिका मंजूर की गयी है.

Jharkhand News: झारखंड के स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग ने नये साल के लिए प्राथमिक शिक्षकों के सार्वजनिक अवकाश की घोषणा कर दी है. इसके मुताबिक सुभाषचंद्र बोस सहित महात्मा गांधी जैसे महापुरुषों के जन्म दिवस व कुछ त्योहारों का दिन रविवार को सार्वजनिक अवकाश के दिन पड़ रहा है. डीएसइ कार्यालय से शिक्षकों को जारी अधिसूचना के तहत रांची जिले के सभी राजकीयकृत प्राथमिक व मध्य विद्यालय, गैर सरकारी सहायता प्राप्त अल्पसंख्यक तथा उत्क्रमित नव प्राथमिक विद्यालयों के लिए 60 दिनों की अवकाश तालिका मंजूर की गयी है.

पत्र में महीने के अंतिम शनिवार को अभिभावक-शिक्षक बैठक आयोजित करने और हर शनिवार को एक घंटे का खेलकूद दिवस आयोजित करने का भी आदेश जारी किया गया है. मंजूरी के पूर्व डीएसइ कार्यालय में डीएसइ कमला सिंह की अध्यक्षता में अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ सहित अन्य संघों की बैठक में अवकाश को लेकर आपसी सहमति बनायी गयी.

Also Read: Jharkhand News: भाकपा माओवादी के कैडर को हथियार आपूर्ति मामले में रेड, रांची समेत 12 स्थानों पर NIA का छापा

बैठक के दौरान सभी समुदाय के त्योहारों के साथ ही स्थानीय महापुरुषों की जयंती का भी ख्याल रखा गया. इस बैठक में प्राथमिक शिक्षक संघ रांची जोन के महासचिव कृष्णा शर्मा, प्रवक्ता नसीम अहमद, संजय कुमार, अजय ज्ञानी, आनंद लाल, अनिल कुमार राय, राकिम अहसन, भीम सिंह मुंडा, अनूप केशरी, पारा शिक्षक संघ से शकील अंसारी, सोमेश मिश्रा, रणजीत मोहन, सुनील पांडे, कृष्णा झा, श्याम कुमार, समीर श्रीवास्तव व अन्य शामिल थे.

Also Read: Jharkhand News: झारखंड की राजधानी रांची में अपराधियों का दुस्साहस, दिनदहाड़े डिलीवरी ब्वॉय की चाकू मारकर हत्या

Posted By : Guru Swarup Mishra

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें