29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दिल्ली में कोरोना की तेज रफ्तार बढ़ा सकती हैं पाबंदियां, रेस्टोरेंट में बैठकर खाने पर रोक

दिल्ली में सोमवार को दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंड अथॉरिटी (DDMA) की बैठक हुई. जानकारी के अनुसार बैठक में कई और पाबंदियां लगाई जा सकती है. होटल या रेस्टोरेंट में बैठकर खाने पर पूर्ण पाबंदी भी लग सकती है.

Corona In Delhi: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना कहर बरपा रहा है. लगातार मामलों में बढ़ोतरी को देखते हुए संपूर्ण लॉकडाउन के कयास भी लगाए जा रहे हैं. इधर स्थिति बेकाबू न हो इसे लेकर केजरीवाल सरकार ने पहले ही कई पाबंदियां लगाई हैं. वहीं, सोमवार यानी आज दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंड अथॉरिटी (DDMA) की बैठक हुई. इस बैठक में कई और पाबंदियां लगाने पर सहमति बनी है. फिलहाल दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू, नाइट कर्फ्यू लगाए गए हैं. जबकि मास्क को अनिवार्य कर दिया गया है.

जानकारी के अनुसार दिल्ली में अब होटल या रेस्टोरेंट में बैठकर खाने पर पूर्ण पाबंदी लग सकती है. जबकि रेस्टोरेंट से होम डिलीवरी और टेकअवे की सुविधाएं जारी रहेंगी. कई कोरोना गाइडलाइंस में भी बदलाव होने के कयास लगाए जा रहे हैं. बता दें कि तमाम पाबंदियों के बावजूद कोरोना के केसेस लगातार बढ़ते जा रहे हैं.

दिल्ली में 24 घंटे में मिले 22 हजार से अधिक मामले: दिल्ली में कोरोना क मामले लगातार मिल रहे हैं. पिछले 24 घंटे में कोरोना के 22 हजार 751 मामले सामने आए हैं. जबकि इस दौरान 17 लोगों की जान कोरोना की वजह से गई है. हालांकि राहत की बात यह है कि 24 घंटे में 10 हजार 179 लोग ठीक भी हुए हैं. वहीं, फिलहाल दिल्ली में कोरोना के 60 हजार 733 कोरोना के सक्रिय मामले हैं. दिल्ली में पॉजिटिविटि रेट 23.53 फीसदी पहुंच गया है.

Also Read: दिल्ली की तीन जेलों में 46 कैदी और 43 कर्मचारी समेत 89 कोरोना, कैदियों में मचा हड़कंप

दिल्ली में पुलिसकर्मी हो रहे संक्रमित: महाराष्ट्र के बाद दिल्ली में पुलिस कर्मी और डॉक्टर्स संक्रमित मिल रहे हैं. दिल्ली में कोरोना से 300 से अधिक पुलिसकर्मी अब तक संक्रमित हो चुके हैं. इनमें कई बड़े अधिकारी शामिल हैं. बता दें कि कोरोना के संक्रमण लगातार देश में बढ़ रहे हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि सोमवार को देश में ओमिक्रॉन के मामलों की कुल संख्या बढ़कर 4,033 हुई. भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 1,79,723 नए मामले सामने आए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें