36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

फिल्म Why I killed Gandhi को लेकर बढ़ रहा है विवाद, कांग्रेस ने की बैन की मांग

मराठी भाषा में लिखी गयी इस चिट्ठी में उन्होंने उद्धव ठाकरे से बैन लगाने की मांग करते हुए लिखा है, पूरी दुनिया गांधी की विचारों को मानती है. यह फिल्म गांधी के हत्यारे का चित्रण करती है.

कांग्रेस के महाराष्ट्र (Maharashtra) इकाई के अध्यक्ष नाना पटोले ने फिल्म पर बैन लगाने की मांग करते हुए राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को चिट्ठी लिखी है. इस चिट्ठी में इस फिल्म को राज्य और ओटीटी मंच पर भी रिलीज होने से रोकने की मांग की है.

मराठी भाषा में लिखी गयी इस चिट्ठी में उन्होंने उद्धव ठाकरे से बैन लगाने की मांग करते हुए लिखा है, पूरी दुनिया गांधी की विचारों को मानती है. यह फिल्म गांधी के हत्यारे का चित्रण करती है.

फिल्म को लेकर विरोध तेज, बैन करने की मांग 

फिल्म महात्मा गांधी की पुण्यतिथि को ही रिलीज हो रही है. इस फिल्म को लेकर राजनीतिक तौर पर चर्चा तेज है. राजनतीतिक तौर पर भी इसका विरोध तेज हो रहा है. नाना पटोले ने साफ संकेत दिये हैं कि कांग्रेस पार्टी इस फिल्म का पूरी तरह विरोध करेगी. गांधी के हत्यारों को आप नायक की तरह पेश नहीं कर सकते. हमारा देश गांधी की विचारों के लिए अपनी पहचान रखता है.

एनसीपी के नेता ने निभायी नाथूराम की भूमिका 

इस फिल्म में इस विषय के साथ साथ फिल्म में मुख्य भूमिका निभाने वाले अभिनेता भी खूब चर्चा में है. इस फिल्म में नाथूराम गोडसे की भूमिका निभा रहा व्यक्ति कोई साधारण अभिनेता नहीं है बल्कि एनसीपी के सांसद और एक्टर अमोल कोल्हे हैं.

नाथूराम गोडसे की भूमिका निभाने वाले ने कहा, मैं गांधीवादी

एनसीबी हमेशा नाथूराम का विरोध करती रही है ऐसे में उसी के नेता का नाथूराम गोडसे की भूमिका में होना खूब सुर्खियां बटोर रहा है. विवाद बढ़ा तो अमोल कोल्हे ने भी अपना पक्ष रखते हुए कहा, गांधीवादी विचारों में मेरा दृढ़ विश्वास है. उन्होंने कहा कि मैंने खुद को चुनौती देने के लिए इस विवादास्पद किरदार को चुना है. फिलहाल फिल्म को लेकर विवाद थमता नजर नहीं आ रहा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें