35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हजारीबाग के बरही में 15 दिन के अंदर में लगना था ऑक्सीजन प्लांट, अभी तक नहीं लगा

बरही अनुमंडलीय अस्पताल में 15 क्यूबबिक उत्पादन क्षमता वाला ऑक्सीजन प्लांट स्थापित किया जाना था पर यह अभी तक लग नहीं पाया है. निर्माण कार्य ठप है.

बरही अनुमंडलीय अस्पताल में 15 क्यूबबिक उत्पादन क्षमता वाला ऑक्सीजन प्लांट स्थापित किया जाना था पर यह अभी तक लग नहीं पाया है. निर्माण कार्य ठप है. प्लांट केनिर्माण की जिम्मेवारी केन एनर्जी प्रा. लिमिटिड जयपुर को मिली थी. केन के निदेशक राजेंद्र शर्मा प्लांट के लिए अस्पताल परिसर में भूमि चयन के लिए दिसंबर में बरही आये थे.

इस दरम्यान 11 दिसंबर को उन्होंने बताया था ऑक्सीजन प्लांट का निर्माण हज़ारीबाग़ के सांसद की पहल पर पेटीएम कंपनी करायेगी. इसके लिए लगभग एक करोड़ की राशि निर्धारित की गयी है. प्लांट की मशीनरी तर्की से मंगा ली गयी है.

ऑक्सीजन प्लांट का निर्माण कार्य 15 दिन के अंदर पूरा कर लिया जायेगा. पर, गौरतलब है कि तीन महीने होने चले हैं. निर्माण के नाम पर अभी तक कॉरकेट का 15 गुण 20 फिट का केवल एक ढांचा ही खड़ा हो पाया है. निर्माण का काम ठप है. निर्माण कार्य कब पूरा होगा व मशीनरी कब लगेगी, यह बताने वाला यहां कोई मौजूद नहीं है. अनुमंडलीय अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ प्रकाश ज्ञानी ने बताया कि केन का कोई स्टाफ यहाँ मौजूद नहीं है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें