38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

UP News: यूपी में नई सरकार के गठन के लिए कवायद शुरू, होली के बाद शपथ लेने की है तैयारी

योगी आदित्यनाथ ने राज्यपाल को नई सरकार के गठन के लिए इस्तीफा भी सौंप दिया है. मंत्रिमंडल के गठन के लिए कवायद शुरू हो चुकी है. होली के बाद शपथ ग्रहण की तैयारी है. हालांकि, इस पर अब तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है.

Lucknow News: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के परिणाम भाजपा के पक्ष में आए हैं. योगी आदित्यनाथ के सिर पर दोबारा सीएम का सरताज सजना तय है. इस बीच उन्होंने राज्यपाल को नई सरकार के गठन के लिए इस्तीफा भी सौंप दिया है. मंत्रिमंडल के गठन के लिए कवायद शुरू हो चुकी है. होली के बाद शपथ ग्रहण की तैयारी है. हालांकि, इस पर अब तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है. यूपी में भाजपा को 273 सीट मिले हैं.

2017 में शपथ 18 मार्च को दी गई थी

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की शानदार जीत के बाद यूपी के कार्यकारी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को दिल्ली जाएंगे. पार्टी के शीर्ष सूत्रों के अनुसार, योगी आदित्यनाथ वहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करेंगे. सूचना यह भी है कि नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह होली के बाद तक टल सकता है. पूर्व सीएम योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार शाम को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को इस्तीफा दे दिया था. चुनाव के परिणाम आने के बाद योगी आदित्यनाथ केंद्रीय नेतृत्व से मुलाकात करके यूपी में नई सरकार का गठन करने के लिए मंत्रणा कर सकते हैं. खासकर, डिप्टी सीएम के पदों पर नामों का चयन करने सहित मुख्य मंत्रालयों को लेकर पशोपेश के बादल छंटने की तैयारी की जा रही है. साल 2017 में चुनी गई यूपी की सरकार के तहत योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री पद की शपथ 18 मार्च को दी गई थी.

डिप्टी सीएम के पदों को लेकर संशय

शनिवार को योगी आदित्यनाथ कैबिनेट को लेकर मंत्रणा का दौर शुरू हो चुका है. इसी सिलसिले में पार्टी के बड़े नेता आदि अपने नाम को आगे बढ़ाने की कवायद कर रहे हैं. वे योगी सरकार की नई कैबिनेट में खुद को शामिल करवाने के लिए जोड़गांठ कर रहे हैं. खासकर, डिप्टी सीएम के पद को लेकर खींचतान का दौर चल रहा है. पूर्व डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के हारने के बाद से और डॉ. दिनेश शर्मा के चुनाव न लड़ने के चलते डिप्टी सीएम के पद को लेकर संशय गहराता जा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें